ताज़ा खबर
 

बाहुबली-2 के सिनेमाघरों में 100 दिन पूरे, जानिए बनाए कौन-कौन से रिकॉर्ड

एस.एस. राजामौली निर्देशित यह फिल्म इसी साल 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसने रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड बना दिए थे।

Author नई दिल्ली | August 5, 2017 11:17 am
साल 2017 में आई फिल्म बाहुबली-2 का पोस्टर।

एस.एस. राजामौली निर्देशित मेगा बजट फिल्म बाहुबली-2 ने सिनेमाघरों में अपने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। इसी साल 28 अप्रैल को थिएटर्स में रिलीज हुई इस फिल्म ने अब तक ढेरों रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं, साथ ही तमाम नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म के हिंदी वर्जन ने 12 हफ्तों में 510 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। यह किसी भी हिंदी फिल्म द्वारा अब तक की गई सबसे ज्यादा कमाई है। बाहुबली-2 की रिलीज के बाद बॉलीवुड स्टार सलमान खान की ट्यूबलाइट, श्रीदेवी की फिल्म मॉम और अर्जुन कपूर की हाफ गर्लफ्रेंड जैसी तमाम बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं लेकिन कोई भी राणा दग्गुबाती और प्रभास स्टारर फिल्म को टक्कर नहीं दे सकी।

मालूम हो कि बाहुबली-2 2012 में आई फिल्म बाहुबली-द बिगनिंग का दूसरा पार्ट थी। इस फिल्म का कलेक्शन पहली फिल्म के कलेक्शन से भी ज्यादा रहा है और मजेदार बात यह है कि कई जगहों पर यह अभी तक सिनेमाघरों में टिकी हुई है। फिल्म को चीन में भी रिलीज किया जाना बाकी है जिसके बाद आंकड़ा और ऊपर जा सकता है। मालूम हो कि चीन में रिश्तों और परिवार से जुड़ी भारतीय फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता रहा है। हालांकि फैन्स को अभी इसके लिए थोड़ा और इंतिजार करना होगा। आइए जानते हैं कि बाहुबली-2 ने अब तक कौन से रिकॉर्ड बना लिए हैं।

1. बाहुबली-2 को 6 अलग-अलग भाषाओं में दुनिया भर की 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।
2. फिल्म देखने के लिए लोगों ने तकरीबन 36 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग की थी जो कि आमिर खान की फिल्म दंगल से दोगुनी है।
3. फिल्म ने पहले ही दिन 95 प्रतिशत तक जनता सिनेमाघरों में खींचने का रिकॉर्ड बनाया।
4. फिल्म ने पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।
5. फिल्म ने फर्स्ट डे कलेक्शन के मामले में धूम-3, बाहुबली-1, दंगल जैसी तमाम फिल्मों को पीछे छोड़ दिया।
6. 121 करोड़ के साथ ‘बाहुबली 2’ ने डब फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई का चैलेंज भी सेट किया है।
7. 53 करोड़ के आंकड़े के साथ यह तेलूगु सिनेमा में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App