ताज़ा खबर
 

Avengers Infinity War: SRK-सलमान का रिकॉर्ड 16 दिन में ही धराशायी, जानें Marvel की नई फिल्म की कमाई

फिल्म में विलेन और सुपरहीरो की लड़ाई को दिखाया गया है। फिल्म केविन फीज द्वारा बनाई गई है और फिल्म की पटकथा को क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफन मैकफली द्वारा लिखा गया है।

हॉलीवुड फिल्म ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ का एक सीन।

हॉलीवुड फिल्म ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ सिनेमाघरों में रिलीज होने के साथ ही झंड़े गाड़ रही है। फिल्म को दर्शकों की ओर से पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है, यही कारण है कि फिल्म मात्र 16 दिनों में 210 करोड़ का बिजनेस करने में सफल रही है। ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ ने भारत की बड़ी फिल्मों ‘3 इडिएट्स’ (202 करोड़ रुपए), ‘हैप्पी न्यू ईयर'( 2015 करोड़), ‘गोलमाल अगेन'(206 करोड़) और ‘प्रेम रतन धन पायो'( 208 करोड़ रुपए) के कलेक्शन के आंकड़ो को भी पार कर लिया। इसलिए आंकड़े साबित करते हैं कि बॉक्स ऑफिस पर तीन खानों के ब्लॉकबस्टर पर ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ भारी साबित हुई है। फिल्म के लोगों के बीच क्रेज को देखने से लगता है कि फिल्म तीसरे हफ्ते के अंत तक बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ रुपए का बिजनेस करने में सफल हो सकती है।

वैश्विक बाजार की बात करें तो यह फिल्म वर्तमान में दुनिया भर में इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है, इसके साथ ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में नौवें स्थान बनाने में कामयाब हो गई है। विश्वभर बॉक्स ऑफिस पर अवेंजर्स फ़्रैंचाइजी की बात करें तो फिल्म को पहली किश्त में 1.5 अरब डॉलर की कमाई हुई थी। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन और ट्रेड एनालिस्ट के अनुमानों के अनुसार, फिल्म ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ 2 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई कर सकती है लेकिन ‘अवतार’ के लाइफटाइम बिजनेस को पछाड़ना ‘अवेंजर्स-इनफिनिटी वॉर’ के लिए थोड़ा मुश्किल साबित हो सकता है।

‘अवेंजर्स’ में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रूफैलो, स्कारलेट योहानसन, बेनेडिक्ट कम्बरबाक, चैडविक बोसमैन, एलिजाबेथ ओस्लन, डेव बतिस्ता, जो सल्डाना, क्रिस प्रैट और जोश ब्रोलिन लीड भूमिका में हैं। फिल्म में विलेन और सुपरहीरो की लड़ाई को दिखाया गया है। फिल्म केविन फीज द्वारा बनाई गई है और फिल्म की पटकथा को क्रिस्टोफर मार्कस और स्टीफन मैकफली द्वारा लिखा गया है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App