आपको जगमोहन ने निकाला, कश्मीरी मुसलमानों ने नहीं- बोले सैफुद्दीन सोज, भड़के फिल्म निर्माता- जबान संभाल कर बात कीजिए

कश्मीरी पंडितों पर चर्चा करते हुए फिल्म निर्माता अशोक पंडित और कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज पर जमकर बहस हुई।

Kashmiri Pandit photo, kashmir Photo
कश्मीरी पंडितों का पलायन क्‍या था? एंकर ने क‍िया सवाल तो कांग्रेस नेता ने द‍िया जवाब- आपका एकतरफा प्रोपैगंडा (Express Photo By Shuaib Masoodi)

मशहूर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ के बाद कश्मीरी पंडितों पर दिये गए बयान को लेकर भी काफी चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, अमिश देवगन के शो में सलमान खुर्शीद ने कश्मीरी पंडितों के कश्मीर छोड़कर जाने पर कहा था ‘गए तो गए, हम क्या करें।’ उनकी इस बात को लेकर अमिश देवगन के शो ‘आर पार’ में भी चर्चा की गई, जहां फिल्म निर्माता अशोक पंडित और सैफुद्दीन सोज में भी जमकर बहस हुई।

कश्मीरी पंडितों पर बात करते हुए सैफुद्दीन सोज ने कहा, “कश्मीरी पंडितों, जिन्हें यहां से बाहर जाना पड़ा, उस वक्त के तत्वों और परिस्थितियों पर बात कीजिए। उसमें बदकिस्मती है कि कश्मीरी पंडित विस्थापित हो गए।” उनकी इस बात पर ही न्यूज एंकर अमिश देवगन ने टोक दिया, जिससे सैफुद्दीन सोज नाराज हो गए और बोले कि यही है आपकी बदतमीजी।

वहीं सैफुद्दीन सोज की बात का जवाब देते हुए फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने कहा, “पहली बात तो यह है कि आप विस्थापित शब्द का इस्तेमाल मत कीजिए, हम विस्थापित नहीं हुए थे। हम निकाले गए हैं। हमारा बलात्कार हुआ, हमारा खून हुआ, हमारा घर जलाया गया। इसलिए हम निकाले गए हैं, विस्थापित नहीं हुए हैं।”

अशोक पंडित की बात पर सैफुद्दीन सोज ने कहा, “आप लोगों को जगमोहन ने निकाला है, कश्मीरी मुसलमानों ने नहीं निकाला है।” उनकी इस बात पर फिल्म निर्माता भड़क गए और बोले, “अपनी जबान संभालकर बात कीजिए सोज साहब। हम इतने बेवकूफ नहीं हैं।” वहीं कांग्रेस नेता ने भी फिल्म निर्माता पर बिफरते हुए कहा, “ऐसे गुंडों को लाते हैं आप, मैं नहीं बोलूंगा इसपर।”

डिबेट के बीच ही न्यूज एंकर अमिश देवगन ने कहा, “आप बोल रहे हो कि कश्मीरी मुसलमानों ने नहीं निकाला, लेकिन आवाजें तो मस्जिदों से ही आई थीं न?” उनकी मस्जिद पर सैफुद्दीन सोज ने कहा, “जिस मस्जिद में कहा गया, थाने और कमिश्नर के पास उसकी शिकायत कीजिए। मैं लिखित दस्तावेज दिखाऊंगा कि जगमोहन ने निकाला था।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
FILM REVIEW: जिद्दी जज्बे की कहानी है ‘मेरी कॉम’
अपडेट