scorecardresearch

स्वरा भास्कर और हामिद अंसारी पर भड़के फिल्ममेकर, दोनों को बता दिया आतंकी संगठन का हिस्सा

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने स्वरा भास्कर और हामिद अंसारी को आतंकी संगठन का हिस्सा बताया है। इसके साथ ही उन्होंने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

हामिद अंसारी और स्वरा भास्कर पर फिल्मेकर अशोक पंडित का आरोप (फोटो क्रेडिट-इंडियन एक्सप्रेस)

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा दिए गए एक बयान ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने गणतंत्र दिवस के मौके पर कहा था कि भारत में असहिष्णुता बढ़ी है। यह बयान उन्होंने इंडियन-अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए दिया। उनके इस बयान की लोग कड़ी निंदा कर रहे हैं।

इसी बीच फिल्ममेकर अशोक पंडित ने उनके बयान का विरोध करते हुए उनके खिलाफ एफआईआर की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के अंतरराष्ट्रीय मंच पर बात करते हुए, सांप्रदायिक विद्वेष पैदा करने के आरोप में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। यह आदमी हमारे देश की सुरक्षा के लिए खतरा है। यह एक राष्ट्रविरोधी है और बार-बार ऐसी गलती करते हैं।”

स्वरा भास्कर पर भी आरोप: इसके साथ ही फिल्ममेकर ने स्वरा भास्कर को भी देश द्रोही बताया है। दरअसल इंडियन-अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के जिस कार्यक्रम में हामिद अंसारी ने विवादित बयान दिया है, उस कार्यक्रम में स्वरा भास्कर भी शामिल हुई थीं।

रिपब्लिक टीवी पर एक डिबेट के दौरान भी अशोक पंडित ने हामिद अंसारी और स्वरा भास्कर को घेरा है। उन्होंने कहां कि इस कार्यक्रम में शामिल होने से साफ हो गया है कि स्वरा भास्कर और हामिद अंसारी भी आतंकी संगठन से जुड़े हैं। उनका कहना है कि ये कार्यक्रम उन लोगों द्वारा आयोजित किया गया था, जो लोग आंतकी संगठनों से मिले हुए हैं। इसलिए इन लोगों पर मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इसका वीडियो भी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडर पर शेयर किया है।

ये है मामला: गणतंत्र दिवस के मौके पर हामिद अंसारी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया था। कार्यक्रम का मुद्दा था ‘भारत के बहुलतावादी संविधान का संरक्षण, लेकिन हामिद अंसारी ने देश के खिलाफ नफरत भरे भाषण दिए। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में कश्मीरी कार्यकर्ता खुर्रम परवेज की गिरफ्तारी के मुद्दे को लेकर भी बात की गई।

अंसारी ने देश को लेकर कई विवादित बयान दिए। उन्होंने कहा कि भारत में नागरिक राष्ट्रवाद को सांस्कृतिक राष्ट्रवाद से बदलने की कोशिश की जा रही है। आगे उन्होंने कहा कि धार्मिक बहुमत को राजनीतिक एकाधिकार के रूप में पेश कर धर्म के आधार पर असहिष्णुता को बढ़ावा दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि स्वरा भास्कर आए दिन भारत के खिलाफ अपनी राय रखने के लिए विवादों में रहती हैं। देश में असहिष्णुता को लेकर एक्ट्रेस भी बोल चुकी हैं। उन्होंने एक बार अपने ट्विटर पर लिखा था कि उन्हें नए भारत में डर लगता है, वह यहां सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं। जिसपर उन्हें कई लोगों ने ट्रोल भी किया था। उनके ट्वीट पर एक यूजर ने ये तक लिखा था, ‘अगर भारत में इतना डर लगता है तो पाकिस्तान क्यों नहीं चली जाती’।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.