माता-पिता के निधन के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं आशा पारेख, आने लगे थे खुदकुशी के ख्याल; खुद बयां किया था दर्द

आशा पारेख ने इंटरव्यू में बताया था कि माता-पिता के निधन के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थीं और खुदकुशी के बारे में सोचने लगी थीं।

asha parekh, asha parekh film
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर बॉलीवुड कलाकारों के साथ-साथ आम लोग भी खूब बधाइयां दे रहे हैं। एक्ट्रेस ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। न केवल एक्टिंग बल्कि डांसिंग में भी आशा पारेख नंबर वन थीं। लेकिन आशा पारेख की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था, जब वह डिप्रेशन में चली गई थीं और उनके मन में आत्महत्या जैसे ख्याल आने लगे थे।

आशा पारेश ने इस बात का खुलासा इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि माता-पिता के निधन के बाद वह बिल्कुल अकेले पड़ गई थीं। इस बारे में एक्ट्रेस का कहना था, “वह मेरे लिए बहुत ही बुरा और काला दौर था। मैंने अपने माता-पिता को खो दिया था। मैं बिल्कुल अकेले हो गई थी और मुझे खुद से ही सारी चीजें मैनेज करनी पड़ रही थीं।”

शा पारेख ने इस बारे में आगे कहा था, “इन चीजों ने मुझे डिप्रेशन में डाल दिया था। मुझे बहुत बुरा महसूस हो रहा था और कई बार मेरे मन में आत्महत्या करने के ख्याल भी आ रहे थे। यह एक तरह का संघर्ष था, जिससे बाहर निकलने के लिए मुझे डॉक्टर तक की मदद लेनी पड़ी थी। मुझे जो डॉक्टर मिले थे, वह काफी अच्छे थे। उन्होंने मुझे डिप्रेशन से बाहर निकलने में मदद की थी।”

आशा पारेख ने इस बात का जिक्र अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द हिट गर्ल’ में भी किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि डिप्रेशन से बाहर आने के बाद उन्होंने दूसरों के लिये जीने का फैसला किया था और समाजसेवा में लग गई थीं। पिता की मौत के बाद आशा पारेख पर इस कदर मुसीबतें टूट पड़ी थीं कि उन्हें अपना बंगला तक बेचना पड़ गया था।

इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया था, “मेरा जुहू में स्थित बंगला मेरे लिए सबसे ज्यादा बेशकीमती चीज थी। लेकिन जब मेरे पिता का निधन हुआ तो मुझे उसे बेचना पड़ा। मैंने बंगले को बेच दिया और एक नए अपार्टमेंट में रहने लगी।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट