ये स्टार नहीं बन सकती- शूटिंग के दो दिन बाद निर्देशक ने आशा पारेख को कर दिया था रिजेक्ट, टूट गई थीं एक्ट्रेस

आशा पारेख के करियर में एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें दो दिन की शूटिंग के बाद फिल्म से बाहर कर दिया गया था और कहा गया था कि स्टार नहीं बन सकतीं।

asha parekh, asha parekh film
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने फिल्म ‘दिल दे के देखो’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। इस फिल्म के जरिए आशा पारेख ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ‘दिल दे के देखो’ के बाद आशा पारेख बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में नजर आईं। लेकिन एक्ट्रेस की जिंदगी में एक पल ऐसा भी था, जब उन्हें शूटिंग के दो दिन बाद ही फिल्म से बाहर निकाल दिया गया था और कह दिया गया था कि ये स्टार नहीं बन सकती हैं। आशा पारेख ने इस बात का खुलासा खुद 92.5 बिग एफएम के सुहाना सफर पर की थी।

आशा पारेख से शो पर अन्नू कपूर ने सवाल किया, “आपको फिल्मों में ब्रेक कैसा मिला? वो क्या टर्निंग प्वॉइंट था, जब आपने फिल्मों में कदम रखा।” इस बारे में बात करते हुए आशा पारेख ने कहा, “विजय भट्ट जी की फिल्म ‘चैतन्य महाप्रभू’ में मैंने एक छोटा सा रोल किया था और जब वह ‘शहनाई’ बनाने लगे तो उन्होंने कहा कि हम आपको कास्ट करना चाहते हैं। ऐसे में मम्मी ने भी कहा कि चलो देखते हैं।”

आशा पारेख ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “उन्होंने पहले तो कहा कि इन्हें हमें मेन लीड में लेना है। उसके बाद शूटिंग शुरू हुई। लेकिन दो दिन शूटिंग करने के बाद उन्होंने हमें रात में बुलाया और कहा कि ये स्टार मैटेरियल नहीं हैं, स्टार नहीं बन सकती हैं। बस फिर वहां से ना कर दिया गया। उसके एक हफ्ते में मैं एक मुहुर्त के लिए किसी स्टूडियो में गई थी, जहां मुझे मुखर्जी साहब ने देखा।”

आशा पारेख ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मुखर्जी साहब ने मुझे अगले दिन ऑफिस में बुलाया था। मेरा मन तो नहीं था, लेकिन फिर भी मैं गई। मैं एक्टिंग स्कूल 2 दिन जाती थी और छह दिन गायब रहती थी क्योंकि गूंज उठी शहनाई के बाद मेरा बिल्कुल भी मन नहीं हुआ था। ‘दिल दे के देखो’ बनने वाली थी, तो ऐसे में उन्होंने कहा कि एक शॉट आशा देंगी और एक साधना देंगी।”

आशा पारेख ने फिल्मी सफर के बारे में आगे कहा, “उन्होंने हमसे कहा कि जो उन्हें ठीक लगेगा, उसे कास्ट कर लिया जाएगा। तो मेरा सेलेक्शन दिल दे के देखो’ के लिए हो गया।” बता दें कि आशा पारेख ने करियर में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी काम किया है। उन्होंने फिल्म ‘मां’ में बेबी आशा पारेख के नाम से काम किया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट