जब काजू के बक्सों को लेकर आशा पारेख से भिड़ गए गुरु दत्त, एयरपोर्ट पर लगे थे झगड़ने; खुद एक्ट्रेस ने सुनाया था किस्सा

आशा पारेख ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि एक्टर गुरु दत्त काजू के बक्सों को लेकर उनसे एयरपोर्ट पर ही लड़ने लगे थे।

asha parekh, guru dutt
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने अपने अंदाज और फिल्मों से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। आशा पारेख इन दिनों भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग की छाप दर्शकों के दिलों पर मौजूद है। आशा पारेख ने फिल्म ‘भरोसा’ में एक्टर गुरु दत्त के साथ काम किया था। इस फिल्म में दोनों की एक्टिंग को खूब सराहा गया था। हालांकि अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने गुरु दत्त के बारे में बात करते हुए कहा था कि वह बच्चों जैसी हरकतें करते थे। इतना ही नहीं, आशा पारेख और गुरु दत्त एयरपोर्ट पर ही काजू के बक्सों को लेकर लड़ने भी लगे थे।

गुरु दत्त से जुड़ा यह किस्सा खुद आशा पारेख ने ‘बातें कही अनकही’ में साझा किया था। आशा पारेख ने गुरु दत्त के बारे में बात करते हुए कहा था, “भरोसा’ फिल्म में गुरु दत्त जी के साथ काम करने में काफी मजा आया था। वह बिल्कुल बच्चों की तरह हरकतें किया करते थे।”

आशा पारेख ने गुरु दत्त से जुड़े किस्से को साझा करते हुए आगे कहा, “शूटिंग के दौरान हमें किसी के घर दावत मिली थी। जिनके घर हम गए उन्होंने हमें काजू के बड़े-बड़े बक्से दिये और गुरु दत्त जी उस दावत में आए नहीं थे। मैं जब एयरपोर्ट पर पहुंची तो काजू के वह बक्से मेरे पास ही रखे थे।”

आशा पारेख ने आगे बताया, “गुरु दत्त जी ने उन बक्सों को देख लिया और मुझसे पूछने लगे कि तुम्हें दिया है मुझे क्यों नहीं दिया। मैंने कहा कि आप आए नहीं थे तो आपको नहीं दिया। इसपर वह कहने लगे कि मैं एक ले लुंगा, लेकिन मैंने वह देने से साफ इंकार कर दिया और कहा कि मैं आपको यह बक्से नहीं दुंगी।”

आशा पारेख ने इंटरव्यू में आगे बताया, “वह इस बात को लेकर मुझसे एयरपोर्ट पर ही झगड़ा करने लगे। इस बीच उन्होंने एक बक्सा उठाया और उसे लेकर भाग गए।” इससे इतर आशा पारेख ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह काफी शरारती थीं और को-स्टार्स के साथ सेट पर प्रैंक भी किया करती थीं। एक बार आशा पारेख ने एक्टर सुनील दत्त की चप्पलें कुर्सी के पीछे छुपा दी थीं, जिससे एक्टर को नंगे पैर ही घर जाना पड़ा था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट