scorecardresearch

मैं अच्छे रोल के लिए तरसती रह गई; फिल्मों में काम करने की बात पर बोलीं अर्चना पूरन सिंह

अर्चना पूरन सिंह का आज 60वां जन्मदिन है। कॉमेडी शोज की जज अर्चना अपनी हंसी को लेकर काफी मशहूर हैं।

मैं अच्छे रोल के लिए तरसती रह गई; फिल्मों में काम करने की बात पर बोलीं अर्चना पूरन सिंह
अर्चना पूरन सिंह( image:indian express)

एक्ट्रेस और ‘द कपिल शर्मा शो’ की जज अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh Birthday) आज यानी 26 सितंबर को अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं। अर्चना फिल्म ‘जलवा’, ‘राजा हिंदुस्तानी’,’मोहब्ब्तें’और ‘कुछ-कुछ होता है’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘जाने भी दो पारो’व ‘जुनून’ समते कई टीवी सीरियल में किरदार किया है।

अर्चना लंबे समय से एक्टिंग छोड़ कॉमेडी शो जैसे ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘द कपिल शर्मा शो’ और ‘इंडियाज लॉफ्टर चैम्पियन’शो भी जज कर रही हैं। जिसके कारण उन्हें लगता है कि उन्हें लगता है कि किसी और शैली में अब काम नहीं मिलेगा। इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि समय के साथ स्टीरियोटाइप केवल मजबूत होता जा रहा है।

मैं अच्छे रोल के लिए तरस गई

अर्चना ने कहा,वो ‘छाप’ बहुत मजबूत है। लोगों को लगता है कि मिस ब्रिगेंजा के बाद मुझे क्या रोल दिया जाए। ‘कुछ कुछ होता है’ को 25 साल बीत चुके हैं और वो किरदार अब भी मेरा पीछा नहीं छोड़ रहा है। लोगों को लगता है कि मैं कॉमेडी ही कर सकती हूं। बतौर एक्टर मैं ठगा हुआ महसूस करती हूं। मुझे लगता है मैं वंछित रह गई हूं। मैं सालों तक अच्छे रोल्स के लिए तरस गई।”

आगे उन्होंने कहा कि हॉलीवुड में बात अलग है। वहां अगर आपको एक से रोल मिलते हैं तो वो कहते हैं कि आप बहुत लकी हो, क्योंकि लोग आपको देखना पसंद कर रहे हैं। लेकिन मुझे लगता है कि ये एक कलाकार की मौत जैसा है। मुझे याद है नीना गुप्ता ने एक बार सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि वो काम की तलाश में हैं। मुझे लगता है कि मैं भी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से काम मांगने के लिए ऐसा करूंगी।

अर्चना पूरन सिंह ने कहा कि वो फिल्मों में काम के रोल करना चाहती हैं। उन्होंने कहा,”एक कलाकार होकर मैं परफॉर्म करने के लिए तड़प रही हूं। लोगों ने मेरी एक्टिंग का सिर्फ एक पहलू देखा है। मेरा एक गंभीर साइड भी है। मैं कॉमेडी के अलावा भी बहुत कुछ कर सकती हूं। मैं रो भी सकती हूं, रुला भी सकती हूं। मेरा दूसरा पहलू अब भी दिखाना बाकी है और मुझे यकीन है वो एक दिन होगा।”

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 07:16:29 pm