scorecardresearch

वो आपके ही कार्यकर्ता ही होंगे; केजरीवाल बोले- अब मांगने पर ही मिलेगी फ्री बिजली, लोगों ने लिखी है चिट्ठी तो फिल्ममेकर ने ऐसे मारा ताना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमने तय किया है कि हम लोगों से जल्द पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? 1 अक्टूबर से उन्हीं लोगों को फ्री बिजली दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेंगे।

haryana assembly, chandigarh, jjp, bjp, dushyant chautala, manohar lal Khattar
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (image source: PTI)

दिल्ली सरकार की सबसे चर्चित योजना, 300 यूनिट फ्री बिजली को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मेरे पास कई लोगों के पत्र आए हैं और लोगों ने कहा कि हम बिजली बिल भरने में सक्षम हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम अब लोगों से पूछेंगे कि क्या आपको फ्री बिजली चाहिए, उनके जवाब के अनुसार ही, हम फ्री बिजली देंगे। इस पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने तंज कसा है।

प्रेस कांफ्रेंस कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “कई लोगों के सुझाव और पत्र मिले हैं कि वो सक्षम हैं इसलिए Free बिजली नहीं चाहते हैं। हमने तय किया है कि हम लोगों से जल्द पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? 1 October से उन्हीं लोगों को Subsidy दी जाएगी जो लोग बिजली की सब्सिडी मांगेंगे।”

अशोक पंडित ने ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल के बयान का वीडियो शेयर कर लिया है कि ‘वो पत्र भी आप के कार्यकर्ताओं ने ही लिखे होंगे! अगले साल पंजाब में भी केजरीवाल जी को ऐसी ही चिट्ठी मिलेंगी।’ इस पर अब तमाम लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

मनोज कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि ‘जिस तरह आपको सुझाव मिले हैं, उस तरह लोगों की सहमति भी मिल जायेगी कि हमें सब्सिडी नहीं चाहिए। फिर सबकी मुफ्त बिजली बन्द हो जायेगी और हम कहेंगे कि लोग खुद नहीं लेना चाहते।’ अमीश राज नाम के यूजर ने लिखा कि ‘मुझे नहीं लगता कोई सब्सिडी छोड़ेगा ,दिल्ली की जनता आपको वोट ही आपके बिजली ,पानी और हेल्थ फैसिलिटी के लिए देते हैं। इससे आपकी पार्टी और आपके वोट बैंक का ही नुकसान है।’

अमित भंडारी नाम के यूजर ने लिखा कि ‘जो सब्सिडी छोड़ देंगे, उनके लिए कुछ अतिरिक्त सुविधा के बारे में सोचा है क्या या दिल्ली/देश के लिए एक और छोटी सी कुर्बानी है।’ संजय नाम के यूजर ने लिखा कि ‘सिर्फ पात्र लोगों को ही मुफ्त सुविधा मिलनी चाहिए। अन्यथा दुरुपयोग ही होता है। बुलेट पर चलने वाले मुफ्त राशन लेते हैं और बाजार में बेच देते हैं। ये मुफ्त की स्कीम बंद होनी चाहिए।’ अतुल नाम के यूजर ने लिखा कि ‘प्रचार करवाओ, ऐसे मजा नहीं आ रहा है।’

बता दें कि पिछले दिनों, देश के कई राज्यों में बिजली संकट पैदा हुआ था। केजरीवाल सरकार की तरफ से कहा गया था कि हमारे पास से कोयले का स्टॉक लगभग खत्म होने वाला है। कोयले की कमी के कारण, कई जगहों पर बिजली की अघोषित कटौती की गई थी। हालांकि जब केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में फ्री बिजली को लेकर बड़ा ऐलान किया तो लोग अब पंजाब की आप सरकार को लेकर भी तंज कस रहे हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट