ताज़ा खबर
 

हैप्पी बर्थडे अर्जुन रामपाल: मिलिट्री फैमिली से रखते हैं ताल्लुक, बहन भी दिखा चुकी हैं बॉलीवुड में जलवा

हैप्पी बर्थडे अर्जुन रामपाल: अर्जुन ने अपनी ग्रेजुएश दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से इकॉनमिक्स में की थी
अर्जुन रामपाल का जन्म 26 नवंबर 1972 में मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ।

इंडस्ट्री के डेशिंग पर्सनालिटी वाले एक्टर अर्जुन रामपाल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म ‘मोक्ष’ से की। हालांकि उनकी दूसरी फिल्म ‘प्यार, इश्क और मोहब्बत’ के बाद ‘मोक्ष’ को रिलीज किया गया था। अर्जुन की दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अर्जुन रामपाल का जन्म 26 नवंबर 1972 में मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ। अर्जुन की मम्मी एक स्कूल टीचर थीं। वहीं भी उसी स्कूल में पढ़ते थे। अर्जुन ने अपनी ग्रेजुएश दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से इकॉनमिक्स में की थी। अर्जुन रामपाल की फैमिली का बैकग्राउंड मिलिट्री वाला रहा है। अर्जुन के नाना जी ने गुरु दयाल सिंह ने इंडियन आर्मी पोस्ट इंडिपेंडेंस के लिए पहली अर्टिलरी गन बनाई थी।

इस दौरान उन्हें रोहित बाल ने एक पार्टी में देखा। उस वक्त वह दिल्ली में थे। बस इसी के बाद से अर्जुन की जिंदगी ने एक नया मोड़ लिया और वह मुंबई आ पहुंचे। साल 2002 में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी से ‘फेस ऑफ द इयर’ का अवॉर्ड मिला। इसी के साथ ही अर्जुन ने लगातार कई फिल्मों में काम किया। अर्जुन ने आंखें (2002), दिल है तुम्हारा (2002), यकीन (2005) और एक अजनबी (2005) में काम किया।

इसके अलावा अर्जुन कई सपोर्टिंग रोल में भी नजर आए। उन्होंने शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, सैफ अली खान, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा जैसे सितारों के साथ मिल कर टेम्पटेशन 2004 में भाग लिया। अर्जुन साल 2006 में आई फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ में भी नजर आए। साल 2007 में अर्जुन ने अंग्रेज़ी-भाषा की फिल्म में अमिताभ बच्चन और प्रीति ज़िंटा के साथ ‘द लास्ट लियर’ में काम किया। यह फिल्म, टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में पहली बार प्रदर्शित की गई। साल 2008 में अर्जुन की फिल्म ‘रॉक ऑन’ आई। वहीं अर्जुन ने फिल्म डान में भी काम किया। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया।

आपको बता दें, अर्जुन अपने खानदान से इंडस्ट्री में एंट्री करने वाले अकेले नहीं हैं, उनके अलावा उनकी एक और कजन भी इंडस्ट्री में काम कर चुकी हैं। किम शर्मा जी हां, किम शर्मा अर्जुन रामपाल की कजन हैं। साल 1998 में अर्जुन ने सुपर मॉडल मेहर जेसिया से शादी कर ली थी। वहीं उनकी दो बेटियां हैं। महिका साल 2002 में जन्मीं और साल 2005 में अर्जुन की दूसरी बेटी मायरा ने जन्म लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.