ताज़ा खबर
 

पहली शादी टूटने के बाद अकेले जिंदगी गुजारनी चाहती थीं अर्चना पूरन सिंह, 4 साल लिवइन में रहीं; ऐसा है किस्सा

अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी असफल रही थी। वो उस शादी से इतना टूट गई थीं कि दोबारा कभी शादी नहीं करने का मन बना लिया था।

Archana Puran Singh, The Kapil Sharma Show, Actress Archana Puran Singh,एक्ट्रेस अर्चना पूरण सिंह

अर्चना पूरन सिंह के जोरदार ठहाकों से हर कोई परिचित है। कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में उनकी हंसी-ठहाकों से दर्शकों के चेहरे पर भी मुस्कुराहट आ जाती है। अर्चना पूरन सिंह की निजी ज़िन्दगी भी काफी दिलचस्प रही है। उनके पति का नाम परमीत सेठी है और उनके दो बेटे हैं, आर्यमन और आयुष्मान। परमीत सेठी से प्यार और शादी कोई आम प्रेम कहानी की तरह नहीं थी, बल्कि दोनों ने कई सामाजिक बंधनों को तोड़कर एक दूसरे को अपनाया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी असफल रही थी। वो उस शादी से इतना टूट गई थीं कि दोबारा कभी शादी नहीं करने का मन बना लिया था। उन्हें पहली शादी के बाद यह महसूस होने लगा था कि पुरुष केवल असंवेदनशील ही नहीं होते बल्कि वर्चस्ववादी भी होते हैं। लेकिन परमीत से मिलने के बाद उनके इस नजरिए में बदलाव आया।

एक इंटरव्यू में अर्चना पूरन सिंह ने बताया था, ‘जब मेरी पहली शादी असफल हो गई तब मैं किसी और को अपने जीवन में नहीं लाना चाहती थी। लेकिन परमीत के साथ मैंने यह महसूस किया कि पुरुष नर्म दिल, प्यार करने वाले और संवेदनशील हो सकते है, सभी पुरुष हिंसक और पजेसिव नहीं होते हैं।’

परमीत अर्चना की खूबसूरती पर हो गए थे फिदा: परमीत ने एक बार कहा था, ‘ मेरे लिए वो पहली नजर का आकर्षण था। अर्चना ने मुझे अपनी सुन्दरता और ग्रेस से अपना दीवाना बना लिया। अर्चना के सच्चे स्वभाव और विचारों में पूर्ण पारदर्शिता ने मुझे आकर्षित किया।’ वहीं अर्चना पूरन का उनसे पहली मुलाक़ात को लेकर कहना था, ‘मुझे याद है, मैं पहली बार उनसे एक पार्टी में मिली थी। मैं एक मैग्ज़ीन पढ़ रही थी और उन्होंने बिना एक्सक्यूज़ मी कहे मेरे हाथ से मैगज़ीन खींचकर किसी और को दिखाया जो कि मेरे लिए वास्तव में अटपटा था। लेकिन उन्होंने तुरन्त ही मुझे सॉरी बोलकर अपने प्रति आकर्षित भी कर लिया।’

4 साल रहे लिवइन में: अर्चना पूरन और परमीत करीब 4 साल तक लिवइन रिलेशनशिप में रहे, जो कि उस वक़्त एक बड़ा फैसला था। इसके लिए उनकी आलोचना भी हुई। अर्चना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘जब हम साथ रह रहे थे तब प्रेस में हमारी लाइफस्टाइल के बारे में बहुत कुछ लिखा गया, लेकिन हमारा रिलेशनशिप इससे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं हुआ। लेकिन जो सबसे दुख पहुंचाने वाली बात थी, वो ये कि उनके माता पिता हमारे रिश्ते और मेरे प्रति विरोधी दृष्टिकोण रखते थे।

मुझे खुशी थी कि परमीत मेरे साथ खड़े रहे और मुझे कभी असुरक्षित महसूस नहीं होने दिया। अब गुजरते सालों में मैं अपने इनलॉज के काफी करीब आ गई हूं, विशेषकर उनकी मां के।’ अर्चना पूरन और परमीत सेठी ने 30 जून 1992 को शादी की थी और उनका यह खूबसूरत रिश्ता अब भी बरकरार है।

Next Stories
1 तारक मेहता का उल्टा चश्मा की ये एक्ट्रेस हुई COVID-19 पॉजिटिव, ‘जेठालाल’ ने ऐसे किया रिएक्ट
2 KBC 12, 29 September 2020 Updates: टेक्नीशियन सोनू गुप्ता ने जीते 12 लाख 50 हजार रुपए, 25 लाख के इस सवाल पर छोड़ा शो
3 जब अनिल कपूर समझकर फ़िल्म मेकर ने अनु कपूर को दिया था 10 हजार रुपये का चेक, कपिल शर्मा के शो पर एक्टर ने सुनाया दिलचस्प किस्सा
आज का राशिफल
X