ताज़ा खबर
 

एक बार फिर ऑस्कर की दौड़ मे शामिल हुए ए.आर. रहमान, पेले के लिए मिला नामांकन

इस साल ऑस्कर की नॉमिनेशन लिस्ट में वो अपना नाम दर्ज कराने में कामयाब रहे। इससे पहले रहमान 2009 में आई अपनी फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर' के लिए दो ऑस्कर जीत चुके हैं।

Author नई दिल्ली | December 14, 2016 15:24 pm
भारतीय संगातकार एआर रहमान को एक बार फिर मिला ऑस्कर नॉमिनेशन।

भारतीय संगीतकार ए. आर. रहमान को एक बार फिर से ऑस्कर अवॉर्ड मिल सकता है। पेले: द बर्थ ऑफ ए लीजेंड में अपने काम की वजह से उन्हें एकेडमी अवॉर्ड्स का नामांकन मिला है। इस साल ऑस्कर की नॉमिनेशन लिस्ट में वो अपना नाम दर्ज कराने में कामयाब रहे। इससे पहले रहमान 2009 में आई अपनी फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए दो ऑस्कर जीत चुके हैं। इस बार 89वें अकेडमी अवॉर्ड्स में ऑरिजिनल स्कोर के लिए नॉमिनेशन लिस्ट में उनका नाम शामिल किया गया है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने मंगलवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यह लिस्ट जारी की है। 89वें अकेडमी अवॉर्ड्स के लिए अंतिम नामांकनों की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी। पुरस्कार समारोह 26 फरवरी को हॉलीवुड में हॉलीवुड एंड हाइलैंड सेंटर के डोल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। रहमान इससे पहले 2009 में अपनी फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए दो ऑस्कर जीतकर भारत का नाम रोशन कर चुके हैं।

इस बार ओरिजनल स्कोर कैटेगरी में उन्हें 145 स्कोर मिले हैं। उनका दूसरा गाना गिंगा भी रेस में शामिल है। यह 91 गानं वाली लिस्ट में शामिल है। फाइनल नॉमिनेशन की लिस्ट 24 जनवरी को जारी की जाएगी। वहीं 26 फरवरी को अवॉर्ड सेरेमनी होगी। रहमान को स्लमडॉग मिलेनियर फिल्म के गाने जय हो के लिए बेस्ट ऑरिजिनल स्कोर और बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग के लिए पुरस्कार दिया गया था। इस गाने को गुलजार ने लिखा था। साल 2014 में मिलियन डॉलर आर्म, द हंड्रेड-फुट जर्नी’और भारतीय फिल्म कोचादियां के लिए भी उनका नाम कंटेस्टेंट्स की लिस्ट में शामिल था।

बता दें कि ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले भारत में लाइव कंसर्ट का आयोजन करेगा या नहीं इस बारे में अटकलबाज़ी पर विराम लगता दिख रहा है। विश्वसनीय सूत्रों ने मुंबई से प्रकाशित होने वाले अखबार मिड-डे को बताया है कि कोल्डप्ले और क्रिस मार्टिन द्वारा संचालित रॉक बैंड ‘ग्लोबल सिटिज़न फेस्टिवल’ साथ में मिलकर आगामी 19 नवंबर को महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण (MMRDA) मैदान में लाइव कंसर्ट का आयोजन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस शो के लिए आगामी 12 सितंबर से ‘बुक माइ शो’ वेबसाइट पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। टिकटों का दाम 25000 रूपये से शुरू होकर 5 लाख रूपए तक होगा।

बिग बॉस 10, 13 दिसंबर 2016: बाथटब में मोनालिसा के डांस ने गौरव, मनु को किया अनकंफर्टेबल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App