ताज़ा खबर
 

‘हम्मा-हम्मा’ को रीमिक्स करने के पक्ष में नहीं थे ए.आर. रहमान

मैंने साफ-तौर पर से इसके लिए मना किया था जब करण जौहर और शाद अली मेरे पास आए थे। मैंने कहा था कि इसके बारे में मत सोचिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। ऐसा नहीं करते हैं।

Author नई दिल्ली | January 13, 2017 6:42 PM
ऑस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार ए आर रहमान। (फाइल फोटो)

बॉलीवुड स्टार आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ओके जानू के रीमेक गाने हम्मा-हम्मा को जहां लोग काफी पसंद कर रहे हैं, वहीं इसके ऑरिजनल नंबर के मेकर्स की ओर से लगातार इसकी निंदा किए जाने की खबरें आ रही हैं। हाल ही मशहूर सिंगर-म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान ने हफिंगटन पोस्ट से इंटरव्यू में कहा- मैंने पूर्ण रूप से इसकी मनाही की थी। मैंने साफ-तौर पर से इसके लिए मना किया था जब करण जौहर और शाद अली मेरे पास आए थे। मैंने कहा था कि इसके बारे में मत सोचिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। ऐसा नहीं करते हैं। हालांकि इस सबके बावजूद करण और शाद को ऐसा लगता था कि बादशाह गाने में कुछ ताजा जान डाल सकते हैं जो कि युवा ऑडियंस को आकर्षित करेंगी। अब क्योंकि गाना रिलीज हो चुका है और अब व्यापक रूप से हिट हो रहा है, तो मुझे लगता है कि वे सही थे।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback

फिल्म 13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हाल ही में फिल्म का गाना ‘हम्मा-हम्मा’ (15 दिसंबर को) रिलीज किया गया है। यह गाना 1995 में रिलीज हुई फिल्म ‘बॉम्बे’ के गाने का रीमेक है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसे 2 दिन में सिर्फ यूट्यूब पर 1 करोड़ 17 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। गाने में रैप किया है म्यूजिशियन बादशाह ने, और इसे फिल्माया गया है आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर पर। गाने का पुराना वर्जन जहां मशहूर संगीतकार ए.आर. रहमान ने कंपोज किया था वहीं नए गाने को म्यूजिक दिया है तनिष्क ने। गाने पर व्यूज जहां बहुत ज्यादा हैं वहीं पर मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है।

तनिष्क ने कहा- हमें मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और बहुत से लोगों ने इसे स्वीकार भी किया है। जब मुझसे इस गाने के लिए संपर्क किया गया तो मैं बहुत एक्साइटेड हुआ। जब मैं छोटा था तो मैं हमेशा इस गाने पर डांस करता था। लेकिन, मैंने मेकर्स से सवाल किया कि हम इस खूबसूरत गाने को मिक्स क्यों कर रहे हैं? रहमान सर हमेशा से मेरे लिए प्रेरणा का स्त्रोत रहे हैं। यह मेरे लिए उनके साथ काम करने का मौका था। उन्होंने मश्वरा दिया कि गाने के लिए मुझे और बादशाह को मिल कर काम करना चाहिए, क्योंकि उन्हें लगता था कि हम मिलकर कुछ बेहतर तैयार कर सकते हैं। मालूम हो कि ऑरिजनल गाने में मनीषा कोइराला और अरविंद स्वामी को कास्ट किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App