ताज़ा खबर
 

एआर रहमान ने बनाया ‘उर्वशी उर्वशी’ का नया वर्जन, रिलीज होते ही वायरल हुआ गाना

रहमान की आवाज में गाए गाने का वीडियो फेसबुक पर शेयर किया गया तो 20 घंटे में ही इसे 22 लाख से ज्‍यादा लोगों ने देख लिया।

Author January 12, 2017 8:33 PM
वीडियो फेसबुक पर तेजी से वायरल हो गया है। (Source: Facebook)

दो दशक से भी ज्‍यादा बीत जाने के बाद एक बार फिर ‘उर्वशी उर्वशी…’ गाना इंटरनेट पर धूम मचाए हुए है। यह इसका नया वर्जन है और इसे खुद ए.आर. रहमान ने गाया है। रहमान ने इसे बुधवार (11 जनवरी) को एमटीवी अनप्‍ल्‍ग्‍ड शो में जारी किया। ऑस्‍कर पुरस्‍कार विजेता रहमान ने अपने फैंस से इसके लिए संगीत देने का अनुरोध किया था। उनके फेसबुक पेज पर इस पर हजार से भी ज्‍यादा कमेंट्स आए थे। इनमें से चार को रहमान ने योगदान देने के लिए चुना था। रहमान की आवाज में गाए गाने का वीडियो फेसबुक पर शेयर किया गया तो 20 घंटे में ही इसे 22 लाख से ज्‍यादा लोगों ने देख लिया।

‘हमसे है मुकाबला’ रहमान के कॅरियर की शुरुआती फिल्‍मों में से थी। तब रहमान दक्षिण भारत की फिल्‍मों के लिए गाने कंपोज किया करते थे। मगर रोजा, बॉम्‍बे, सपने, हमसे है मुकाबला जैसी फिल्‍मों में रहमान के गानों को हिंदी में भी डब किया गया। रहमान गानों की बीट्स और रिद्म में बदलाव करके ही हिंदी में आसानी से गाने डब कर लेते हैं। उनके डब गानों ने रहमान को बॉलीवुड में पहचान दिलाई। पिछले महीने, रहमान ने बॉम्‍बे फिल्‍म के मशहूर गाने ‘हम्‍मा’ का नया वर्जन पेश किया था जिसके वीडियो में आदित्‍य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर नजर आए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X