ताज़ा खबर
 

‘न्यूटन’ पर अनुराग कश्यप ने कहा- फिल्म उतनी ही ‘सीक्रेट बैलेट’ की कॉपी है जितनी ‘द एवेंजर्स’ ‘वतन के रखवाले’ की

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन का किया बचाव।

newton, anurag kashyap, rajkumar raoअनुराग कश्यप ने राजकुमार राव की न्यूटन का किया बचाव।

बॉलीवुड फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने रविवार को अमित मसूरकर की फिल्म ‘न्यूटन’ का बचाव किया है। जिसे लेकर दावे किए जा रहे हैं कि यह फिल्म 2001 में आई ईरानी फिल्म ‘सीक्रेट बैलट’ से प्रेरित है। ‘न्यूटन’ को आधिकारिक तौर पर भारत की ओर से ऑस्कर में विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए भेजा जा रहा है। अनुराग ने ‘न्यूटन’ के समर्थन में ट्वीट कर कहा, “न्यूटन उसी तरह सीक्रेट बैलट की नकल है जैसे ‘द एवेंजर्स’ ‘वतन के रखवाले’ की थी।” दृश्यम फिल्म्स कंपनी की इस फिल्म का निर्माण मनीष मुंद्रा ने किया है और इसका निर्देशन अमित वी. मासुरकर ने किया।

‘न्यूटन’ का 67वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर किया गया था, जहां फिल्म ने विदेशी फिल्म श्रेणी में आर्ट सिनेमा का पुरस्कार जीता था। फिल्म की वास्तविकता के सवाल पर अनुराग ने कहा, “न्यूटन बर्लिन फिल्म महोत्सव की एक पुरस्कार विजेता फिल्म है और मैं आपसे वादे के साथ कहता हूं कि जिन्होंने इस फिल्म को पुरस्कृत किया है वह एक साल में इतनी फिल्में देखते हैं जितनी हम अपने जीवन भर में नहीं देख सकते हैं।” अभिनेता राजकुमार ने फिल्म में नूतन कुमार उर्फ न्यूटन का किरदार निभाया है।

न्यूटन नया लेकिन ईमानदार सरकारी क्लर्क है, जिसकी भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के संकटग्रस्त नक्सलियों के प्रभाव वाले जंगली कस्बे में चुनावी ड्यूटी लगाई जाती है। वहीं, ‘सीक्रेट बैलट’ एक महिला बैलट अधिकारी के जीवन पर केंद्रित है जो मतदाताओं को वोट देने और चुनाव में हिस्सा लेने का निवेदन करने के लिए बंजर और दूरस्थ स्थान की यात्रा करती है। इससे पहले फिल्म के निर्देशक ने भी अपनी सफाई दी थी।

इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से हुई बातचीत में अमित मासूरकर ने कहा था- यह सबसे ज्यादा अच्छा होगा अगर लोग निर्णय लेने और आर्टिकल लिखने से पहले दोनों फिल्मों को देख लेंगे। हमने सीक्रेट बैलेट के बारे में सुना तक नहीं था जब हम स्क्रिप्ट लिख रहे थे। न्यूटन जड़ों से जुड़ी हुई है। अगर यह किसी फिल्म की कॉपी होती तो क्या आपको लगता है कि बर्लिन और ट्रिबेका इसे प्रोग्राम करते? दूसरी फिल्म ने कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। न्यूटन किसी फिल्म की कॉपी नहीं है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पद्मावती: दीपिका पादुकोण के बाद अब शाहिद कपूर का लुक आया सामने, देखें तस्वीरें
2 हैप्पी बर्थडे दिव्या दत्ता: सलमान खान की ‘बहन’ का रोल निभाकर मिली थी इंडस्ट्री में पहचान
3 माहिरा खान के समर्थन में उतरी जरीन खान, कहा- अपने विचार दूसरों पर ना थोपें
ये पढ़ा क्या?
X