ताज़ा खबर
 

‘चाचू की यह हिम्मत की ताऊ बनने चले, पापा को गुस्सा आया तो…’, ट्रंप ने दी भारत को चेतावनी तो अनुराग कश्यप ने कसा तंज

Anurag Kashyap: ट्रंप ने एक तरीके से भारत को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा था कि अगर भारत ने हमारी मदद नहीं की तो हम भी जवाबी कार्रवाई करेंगे। ट्रंप के इस बयान पर तमाम लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर अनुराग कश्यप

 Coronavirus, Anurag Kashyap: भारत समेत दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। मरने वालों की तादाद भी बढ़ रही है। अमेरिका उन देशों में शुमार है, जहां इस वायरस ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। इस बीच कोरोना वायरस से निपटने में कुछ हद तक कारगर साबित हुई मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन (Hydroxychloroquine) की दुनिया भर में तेजी से मांग बढ़ी है। हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन का सबसे बड़ा निर्यातक होने के नाते भारत से दुनियाभर के तमाम देशों ने इस दवा की मांग की है, जिसमें अमेरिका भी शामिल है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उन्होंने भारत से हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन की मांग की है। उनकी इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत भी हुई है। मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने इस बात का जिक्र करते हुए एक तरीके से भारत को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा था कि अगर भारत ने हमारी मदद नहीं की तो हम भी जवाबी कार्रवाई करेंगे। ट्रंप के इस बयान पर तमाम लोगों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने भी ट्रम्प के बयान के बहाने केन्द्र सरकार पर तंज कसा है।

अनुराग कश्यप ने ट्वीट कर लिखा, ‘चाचू की यह हिम्मत कि वो ताऊ बनने की कोशिश करें! पप्पा को ग़ुस्सा आया ना तो बस…’। कश्यप के इस ट्वीट को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज के रूप में देखा जा रहा है। आपको बता दें कि अनुराग कश्यप उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में शामिल हैं, जो मोदी सरकार की नीतियों की खुलकर आलोचना करते रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिए निशाना साधते रहे हैं।

क्या कहा था ट्रंप ने ? : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बातचीत करते हुए हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन का जिक्र किया और कहा कि बीते रविवार को उनकी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस संबंध में बातचीत हुई थी। ट्रंप ने कहा कि अगर भारत ने मदद नहीं की तो वे जवाबी कार्रवाई करेंगे। ट्रंप के इस बयान के बाद सियासी हलकों में चर्चा बढ़ गई है। तमाम लोगों ने उनके इस बयान की आलोचना की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब विद्या बालन को होटल के कमरे में ले जाना चाहता था डायरेक्टर, एक्ट्रेस ने सिखा दिया था सबक
2 Coronavirus: पत्नी-बच्चे दुबई में, मुंबई में अकेले रामायण-महाभारत के सहारे समय काट रहे हैं संजय दत्त, नॉन वेज भी छोड़ा
3 Bamfaad Trailer: बमफाड़ का ट्रेलर रिलीज, एक्शन में दिखे परेश रावल के बेटे आदित्य रावल