ताज़ा खबर
 

जवानों को लात मारने के वीडियो पर बोले अनुपम खेर- ये सैनिकों के साथ ऐसे कर सकते हैं तो कश्मीरी पंडितों के साथ कैसा किया होगा

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने गुरुवार रात अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह उस वायरल वीडियो की भर्त्सना कर रहे हैं जिसमें कश्मीर में जवानों पर हाथ उठाने और उनका मजाक उड़ाने का मामला सामने आया है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 14, 2017 11:13 AM
बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर अनुपम खेर को महाराष्ट्र के पुणे स्थित भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान का चेयरमैन चुना गया है। (फाइल फोटो)

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने गुरुवार रात अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह उस वायरल वीडियो की भर्त्सना कर रहे हैं जिसमें कश्मीर में जवानों पर हाथ उठाने और उनका मजाक उड़ाने का मामला सामने आया है। अनुपम खेर कहा- दोस्तों आज कल एक वीडियो बड़ा प्रचलित हो रहा है जिसमें कुछ कश्मीरी जवानों की एक टोली हथियारों के साथ लैस होने के बावजूद नियमों का पालन करती हुई जा रही है और उन कायर लोगों पर हाथ नहीं उठा रही है जो कि उनका मजाक उड़ा रहे हैं, उन्हें मार रहे हैं। वरना यदि उनका बस चले तो एक ही हाथ में उन लोगों को धराशाई कर दें।

अनुपम ने कहा- इस सबसे ज्यादा हैरानी की बात उन मानवाधिकार लोगों के लिए है जो कि इस बात की दुहाई देते चले जाते हैं कि ये बिचारे बिगड़े हुए यूथ हैं। उन्होंने कहा कि जब इस तरह का कोई वीडियो वायरल होता है तो उस पर प्रतिक्रिया देनी बहुत जरूरी हो जाती है क्योंकि बहुत गुस्सा आता है। न केवल हिंदुस्तानी होने के नाते बल्कि एक हिंदुस्तानी होने के नाते। अनुपम खेर ने कहा- क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब ये सैनिकों के साथ यह ऐसा कर सकते हैं तो आज से 27 साल पहले बिना हथियारों के, निहत्थे कश्मीरी पंडितों के साथ इन्होंने क्या किया होगा। यह एकजुट होने का वक्त है।

गौरतलब है कि हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ कश्मीरी युवक सीआरपीएफ जवान की लात से पिटाई कर रहे हैं। उनके साथ हाथापाई तक कर रहे, लेकिन जवानों ने उनकी इन हरकतों का कोई जवाब नहीं दिया।हमारे जवान कितने सहिष्णु है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कश्मीरी युवाओं का यह ग्रुप उनके साथ हिंसा कर रहा है और वह बंदुक लिए होने के बावजूद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। वह चुपचाप वहां से निकलते जा रहे हैं। यह वीडियो श्रीनगर में हुए चुनाव के दौरान का बताया जा रहा है। जब जवान चुनावी ड्यूटी से वापस लौट रहे थे। बता दें कि श्रीनगर लोकसभा उप चुनाव के दौरान हुई हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी। वोटिंग के दौरान कई जगहों पर सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की। कई जगहों पर हिंसक भीड़ ने मतदान केंद्रों पर हमला कर दिया। सैकड़ों ईवीएम को तोड़ दिया गया

Next Stories
1 राब्ता फर्स्‍ट पोस्टर: सुशांत सिंह राजपूत और कृति सैनन की रोमांटिक फिल्म जून में होगी रिलीज
2 एकता कपूर की वेब सीरीज में सुभाष चंद्र बोस के किरदार में दिखेंगे राजकुमार राव, हंसल मेहता होंगे डायरेक्टर
3 कपिल शर्मा के शो में वापस आ रही है बुआ, इस बार देखने को मिलेगा नया अवतार