‘मुल्क’ में ऋषि कपूर की जगह इस सुपरस्टार को कास्ट करना चाहते थे डायरेक्टर, ऐन मौके पर बदल लिया था फैसला

फिल्म मुल्क में ऋषि कपूर लीड रोल में नजर आए थे। उनके साथ तापसी पन्नू भी लीड रोल में थीं। अनुभव सिन्हा ने बताया था कि वो पहले अमिताभ बच्चन को इस फिल्म में लेना चाहते थे।

Rishi Kapoor
दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर (Photo- Indian Express)

‘आर्टिकल 15’ और ‘थप्पड़’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाने वाले अनुभव सिन्हा ने कई एक्टर्स को अपनी फिल्म में ब्रेक दिया है। अनुभव के करियर में फिल्म मुल्क ने भी बेहद अहम रोल प्ले किया था। इस फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू और प्रतीक बब्बर लीड रोल में नज़र आए थे। फिल्म की कहानी एक मुस्लिम परिवार का केंद्रित थी। दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की एक्टिंग की भी काफी तारीफ की गई थी।

अनुभव सिन्हा से ‘ScoopWhoop’ के एक इंटरव्यू के दौरान इस फिल्म को लेकर सवाल किया गया था। उन्होंने बताया था, ‘इस फिल्म की जान ही ऋषि कपूर थे। अगर वो ये फिल्म करने के लिए तैयार नहीं होते तो मैं इसे बनाता ही नहीं। इससे पहले मैंने अमिताभ बच्चन को लेने पर विचार किया था। मैं बात भी करने की सोच रहा था, लेकिन किसी ने मुझे सलाह दी कि वो इस रोल में फिट नहीं बैठ पाएंगे। क्योंकि मुल्क के किरदार को हमें थोड़ा हल्का दिखाना था।’

ऋषि कपूर हो गए थे तैयार: अनुभव बताते हैं, ‘बाद में मैं स्क्रिप्ट लेकर ऋषि कपूर के पास गया। मैं उनसे पहले कभी नहीं मिला था। उन्होंने कहा कि हीरो कौन है? मैंने कहा कि सर आप हो, तापसी है और मैं तो हूं ही। वो अचानक करने के लिए तैयार हो गए। वो डबिंग करना चाहते थे। मैंने कहा कि नहीं साउंड करते हैं। बाद में उन्होंने कहा कि जो आपको करना है करिए, लेकिन मैं डबिंग करके दूंगा। वो बिल्कुल पंजाबी आदमी थे। बहुत मेहनत से काम करते थे।’

आयुष्मान खुराना की तारीफ: अनुभव सिन्हा ने एक्टर आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘आर्टिकल 15’ में काम किया था। उन्होंने बताया था कि मैं आयुष्मान के साथ एक सीन शूट कर रहा था। फिल्म में गाड़ी वाला सीन था। मैंने सोचा कि एक ही टेक में इसे पूरा कंप्लीट कर लेंगे। सीन शुरू हुआ और हमें पंद्रह मिनट में सब पूरा करना था। लेकिन उतने ही समय में सभी एक्टर्स ने ऐसी कमाल की एक्टिंग की, वो पूरा सीन ही हिट हो गया। मुझे पहले लगा था कि कुछ कमी है, लेकिन बाद में जब हमने देखा तो वो सभी एक्टर तालियां बजा रहे थे।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट