ताज़ा खबर
 

‘मुल्क’ के निर्देशक से पूछा – आखिर एक खास समुदाय के लोग क्यों बनते हैं आतंकवादी? डायरेक्टर ने दिया ये जवाब

उन्होंने देश में हुए सांप्रदायिक तनाव को लेकर अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि उसने बनारस यूनिवर्सिटी में हिंदुओं के साथ भी रहा और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मुस्लिमों के साथ भी रहा, लेकिन इस दौरान न तो हिन्दू और न ही मुस्लिम इस तनाव के समर्थन में थे। उन्होंने ये भी कहा कि ऐसे माहौल तैयार करने में कुछ ही लोगों का हाथ होता है जो देश के माहौल खराब करने में लगे रहते हैं।

अनुभव सिन्हा इससे पहले शाहरूख खान की फिल्म रा.वन को डायरेक्ट कर चुके हैं।

3 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म ‘मुल्क’ के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने देश में दो समुदाय के बीच उत्पन्न हो रही नफरत को लेकर एक जमीनी हकीकत को बयां करने की कोशिश की है।  अनुभव सिन्हा ने फिल्म ‘मुल्क’ की रिलीज से पहले एक कार्यक्रम में अपने विचारों से लोगों को अवगत कराया। अनुभव से एक पत्रकार ने सवाल किया कि आपको क्या लगता है कि आखिर क्यों मुसलमान आतंकवाद की तरफ कदम बढ़ा रहे हैं? इस सवाल के जवाब में अनुभव ने कहा न्यूज पढ़ते हैं आप? कल ही आपके देश के दो मंत्रियों ने दंगा कराने वाले हिंदुओं का स्वागत किया है। सवाल का जवाब खत्म’

उन्होंने ये भी कहा कि देश का कोई भी अच्छा नागरिक कभी भी सांप्रदायिक नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि दंगे तो देश आज़ाद होने बाद से ही हर साल देश के किसी न किसी भाग में होते रहे हैं। उन्होंने देश में हुए सांप्रदायिक तनाव को लेकर अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि उसने बनारस यूनिवर्सिटी में हिंदुओं के साथ भी रहा और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मुस्लिमों के साथ भी रहा, लेकिन इस दौरान न तो हिन्दू और न ही मुस्लिम इस तनाव के समर्थन में थे। उन्होंने ये भी कहा कि ऐसे माहौल तैयार करने में कुछ ही लोगों का हाथ होता है जो देश के माहौल खराब करने में लगे रहते हैं।

गौरतलब है कि अनुभव सिन्हा ने इससे पहले शाहरूख खान की फिल्म रा.वन को भी डायरेक्ट कर चुके हैं। अनुभव ने अपनी नई फिल्म मुल्क के लिए एक पावरफुल स्टारकास्ट को चुना है। फिल्म में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, आशुतोष राणा, रजत कपूर, मनोज पाहवा और प्रतीक बब्बर जैसे सितारे मौजूद हैं।अनुभव इस फिल्म के बाद एक सटायर कॉमेडी की शूटिंग भी निपटा चुके हैं। इस फिल्म का नाम ‘अभी तो पार्टी शुरू हुई है’ होगा। ये फिल्म भी मल्टीस्टारर होगी और फिल्म में सौरभ शुक्ला, पंकज त्रिपाठी, पवन मल्होत्रा, दिव्या दत्ता, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा और रिचा चड्ढा और सायरस बरोचा जैसे मंझे हुए कलाकार नज़र आएंगे।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App