scorecardresearch

चुनाव अब IPL और फैंसी ड्रेस कंपटीशन की तरह हो गया है- बोले बॉलीवुड फिल्ममेकर तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा अपने ट्वीट के जरिए एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इस ट्वीट के जरिए अनुभव सिन्हा ने राजनीति पर तंज कसा है।

चुनाव अब IPL और फैंसी ड्रेस कंपटीशन की तरह हो गया है- बोले बॉलीवुड फिल्ममेकर तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट
अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट के जरिए कसा राजनीति पर तंज

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं। वह अक्सर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते नजर आ जाते हैं। अपने ट्विट्स को लेकर वह सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने कुछ ट्वीट किए हैं, जिसके जरिए उन्होंने राजनीति और केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा, “आइए इस बात को स्वीकार कर लेते हैं कि दुनियाभर में अब चुनाव ‘जनता’ के बारे में नहीं है। बल्कि यह आईपीएल की तरह, खिलाड़ियों की नीलामी, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं, टीम एंथम, पिच विश्लेषण, रणनीति और कुछ मैच फिक्सिंग की तरह हो गया है।”

इस ट्वीट में अनुभव सिन्हा ने आगे लिखा, “ये मेरी व्यक्तिगत और विनम्र राय है। अस्वीकृति के लिए आपका स्वागत है।” इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने राजनीति पर तंज कसते हुए कहा है, “राजनीति अब मनोरंजन के बारे में है और मनोरंजन अब राजनीति के बारे में।

अनुभव सिन्हा के इस ट्वीट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई उनके ट्वीट पर सहमति जता रहा है, तो कुछ लोग अनुभव सिन्हा को ट्रोल कर रहे हैं।

मीनू तिवारी नाम की यूजर ने अनुभव सिन्हा के ट्वीट पर सहमति जताते हुए लिखा, “बिल्कुल सही विश्लेषण है। लेकिन आईपीएल में कम-से-कम सभी मालिकों को बोली लगाने, चुनने और अस्वीकार करने का समान अधिकार मिलता है। लेकिन राजनीति में यह अधिकार केवल एक आदमी के पास ही होता है, वह अपना शो अपनी ऑडियंस को डुगडुगी बजाकर दिखाता है। ”

इसके अलावा दूसरे यूजर ने लिखा, “यह लोगों के बारे में कभी नहीं था, यह सिर्फ मतदान है, जो लोगों को शक्ति का भ्रम देता है। बाकी सब फैसले राजनेताओं द्वारा लिए जाते हैं। ”

अनुभव सिन्हा की बात करें, तो उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई गवर्मेंट इंटर कॉलेज इलाहाबाद से पूरी की थी। इंजीनियरिंग करने के बाद अनुभव सिन्हा ने दिल्ली में 2 साल तक इंजीनियर के तौर पर नौकरी की थी, हालांकि, इसके बाद वह मुंबई में आ गए। शुरुआती दिनों में अनुभव सिन्हा ने सहायक निर्देशक के तौर पर काम शुरू किया था। जिसके बाद साल 2001 में ‘तुम बिन’ उन्होंने डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था। अनुभव सिन्हा कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-03-2021 at 11:17:38 am
अपडेट