ताज़ा खबर
 

नोएडा में 5 रुपये में भरपेट भोजन कराने वाले अनूप खन्ना पहुंचे KBC में; अमिताभ ने कहा- भगवान की देन हैं आप

अनूप खन्ना नोएडा के सेक्टर 29 में 'दादी की रसोई' चलाते हैं। वो जरूरतमंदों को पांच रुपए में भरपेट खाना खिलाते हैं। अनूप खन्ना ने दादी की रसोई की शुरुआत लगभग 5 साल पहले अगस्त 2015 में की थी।

amitabh bachchan, kaun banega crorepati, anoop khannaअमिताभ के केबीसी में पहुंचे दादी की रसोई के अनूप खन्ना

सोनी टीवी पर अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ में प्रतिभागियों के साथ सेलिब्रिटी भी आते रहते हैं। पर सोनी टीवी के ताजा प्रोमो में अमिताभ बच्चन और रवीना टंडन के साथ सामाजिक कार्य करने वाले कुछ ‘कर्मवीर’ नजर आ रहे हैं। सोनी टीवी द्वारा शेयर किए गए प्रोमो में नोएडा में 5 रुपए में भरपेट खाना खिलाने वाले अनूप खन्ना भी नजर आ रहे हैं।

प्रोमो में अमिताभ बच्चन अनूप खन्ना की तारीफ करते हुए कह रहे हैं,’अनूप खन्ना जी 5 रूपए में सैकड़ों लोगों को खाना खिला रहे हैं।’ तो इस पर अनूप खन्ना कह रहे हैं,’5 रुपए स्वाभिमान के साथ होने चाहिए।’ अमिताभ बच्चन ने अनूप खन्ना से आगे कहा,’ ये कर्मवीर हमारे लिए आदर्श हैं, मार्गदर्शक हैं। केबीसी में अमिताभ बच्चन ने अनूप खन्ना को भगवान की देन भी बताया।

नोएडा में ‘दादी की रसोई’ चलाते हैं अनूप खन्ना : अनूप खन्ना नोएडा के सेक्टर 29 में ‘दादी की रसोई’ चलाते हैं। वो जरूरतमंदों को पांच रुपए में भरपेट खाना खिलाते हैं। अनूप खन्ना ने दादी की रसोई की शुरुआत लगभग 5 साल पहले अगस्त 2015 में की थी। शुरुआत में ‘दादी की रसोई में’ केवल दाल चावल और अचार ही दिया जाता था लेकिन बड़ी संख्या में लोगों के जुड़ने के बाद गए अब लोगों को रोटी, फल, मिठाई, जूस, बिस्किट आदि भी दिया जाता है। अनूप खन्ना दादी की रसोई के फोटो अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करते रहते हैं ‌। इसके अलावा अनूप खन्ना सस्ते दामों पर लोगों को जेनेरिक दवाईयां भी मुहैया कराते हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी कर चुके हैं प्रशंसा : ‘दादी की रसोई’ ने ना केवल देश में अन्य रसोईयों को प्रेरित किया है बल्कि उनके इस कार्य की प्रशंसा रामनाथ कोविंद भी कर चुके हैं। महात्मा गांधी की 150वीं जन्मजयंती के मौके पर अनूप खन्ना और उनकी पत्नी को राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया गया था। लॉकडाउन के समय भी उन्होंने सैकड़ों लोगों को राशन मुहैया कराया था।

पत्नी निर्मल खन्ना भी करती हैं मदद : दादी की रसोई में अनूप खन्ना के साथ उनकी पत्नी निर्मल खन्ना भी मदद करती हैं। दोनों जुड़े हुए लोगों की मदद से 5 रुपए में भरपेट खाना उपलब्ध करा रहे हैं।

Next Stories
1 सब बड़े अच्छे ‘कलाकार’ हैं- जब सनी देओल ने रजत शर्मा के शो में नेताओं पर कसा तंज़; बताया- क्यों पाकिस्तानी नहीं देखते उनकी फिल्में 
2 Bang Baang Trailer: चमचमाती बाइक पर मिस्टर फैजू ने मारी धमाकेदार एंट्री, Tiktok से सीधा ऑल्ट बालाजी वेब सीरीज में मारी छलांग; बैंग बैंग का ट्रेलर जारी
3 अंधभक़्तों की फौज से सबक लेना होगा- अमेरिका की घटना पर बोले कुमार विश्वास; देखें- आने लगे कैसे कमेंट
आज का राशिफल
X