ताज़ा खबर
 

शेक्सपीयर के ‘हैमलेट’ पर ‘हैदर’ के बाद अब अंजन दत्ता ला रहे हैं नई मूवी

हैमलेट के किरदार ‘हेमंत’ को परमब्रत चटर्जी निभाएंगे। अंजन ने कहा कि यदि वह थोड़े युवा होते तो वह इस किरदार को खुद निभाते।

Author कोलकाता | August 8, 2016 3:55 PM
anjal dutta, shakespeare, hamlet, shakespeare hamlet, haider, shahid kapoor, shhradha kapoor, entertainment news, jansattaहैदर में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने अभिनय किया है।

शेक्सपीयर के मशहूर नाटक हैमलेट से प्रेरित होकर पुरस्कार प्राप्त निर्देशक अंजन दत्ता इसे बड़े पर्दे पर एक बार फिर जीवित करने जा रहे हैं। इस बार इसमें एक समकालीन पुट दिया जाएगा। अंजन का ‘हैमलेट’ विशाल भारद्वाज की ‘हैदर’ के बाद इस सार्वकालिक नाटक का दूसरा रूपांतरण है। यह फिल्म सामाजिक-राजनीतिक संकट और मानवता के खिलाफ हिंसा को प्रदर्शित करेगा। निर्देशक अंजन दत्ता ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘शेक्सपीयर के हैमलेट में कुछ मूल संकट थे और मैं इन संकटों को अपने तरीके से परिभाषित करना चाहता था और अपने तरीके से इनकी व्याख्या करना चाहता था।’

हैमलेट के किरदार ‘हेमंत’ को परमब्रत चटर्जी निभाएंगे। अंजन ने कहा कि यदि वह थोड़े युवा होते तो वह इस किरदार को खुद निभाते। उन्होंने कहा, ‘यदि मैं थोड़ा युवा होता तो यह भूमिका मैं करता। मैं परम के माध्यम से हैमलेट का फिल्मांकन करना चाहता हूं।’ अंजन ने कहा कि उनका हेमंत अपने आसपास की स्थितियों के बारे में अपने समकालीनों की तरह बेपरवाह नहीं रह सका। उनके समकालीन लोग पड़ोस में हो रही हिंसा को लेकर आम तौर पर बेफिक्र थे और अपने काम में व्यस्त थे।

हैदर में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने अभिनय किया है। मूवी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा बिजनेस नहीं कर पाई, लेकिन तारीखें खूब बटोरीं। हैदर के साथ ही रितिक रोशन की बैंग-बैंग रिलीज हुई थी। रितिक की मूवी ने अच्छी कमाई की थी। लेकिन हैदर बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने में कामयाब नहीं पो पाई।

Read Also: PHOTOS: आईफा में ‘हैदर’ की धूम, तकनीकी श्रेणी में छह पुरस्कार

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उत्तरी अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर ‘सुसाइड स्क्वायड’ का दबदबा
2 एक बार फिर स्क्रीन पर एक साथ दिखेंगे रणबीर-कैटरीना, ‘जग्गा जासूस’ अगले साल हो रही रिलीज
3 एंजेलिना जॉली जार्जटाउन यूनिवर्सिटी में पढ़ाएंगी