scorecardresearch

‘दोस्तों के लिए ऐसी फिल्में भी की जो मुझे खुद पसंद नहीं थीं…’ बातों-बातों में बोल पड़े अनिल कपूर

अनिल कपूर और नीतू कपूर फिल्म ‘जुग-जुग जियो’ में पति-पत्नी के रोल में नजर आने वाले हैं।

anil kapoor,
बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

इन दिनों अनिल कपूर अपनी आने वाली फिल्म ‘जुग-जुग जियो ‘ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में अनिल कपूर के अलावा नीतू सिंह, वरुण धवन और कियारा आडवाणी भी नजर आएंगी। इस फिल्म को राज मेहता ने डायरेक्ट किया है। फिल्म 24 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। ये एक पारिवारिक फिल्म है, जिसमें तलाक की कहानी को दर्शाया गया है। फिल्म में बाप-बेटा दोनों ही अपने-अपने जीवन-साथियों को तलाक देना चाहते हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान अनिल कपूर ने आज के जमाने में होने वाली शादियां, अपने फिल्मी करियर व नीतू कपूर के कमबैक के बारे में बातचीत की। नीतू कपूर ‘जुग-जुग जियो’ से अपने फिल्मी करियर में वापसी कर रही हैं। नीतू कपूर के बारे में बातचीत के दौरान अनिल कपूर ने कहा कि हम दोनों एक-दूसरे को काफी समय से जानते हैं। नीतू जी एक बहुत ही अच्छी व बहादुर महिला हैं।

ऋषि कपूर के जाने के बाद भी उन्होंने खुद को संभाला और अपने परिवार का भी ध्यान रखा है। आगे अनिल ने कहा कि ”मैं नीतू जी कमबैक से बहुत खुश हूं और मेरे लिए सबसे ज्यादा खुशी की बात ये है कि उनके कमबैक पर पहली फिल्म में उनके साथ मैं हूं।”

शादी पर कही ये बात: इंटरव्यू के दौरान आगे अनिल कपूर ने कहा,”आज के समय में लड़कियां आत्मनिर्भर हैं और वो शादी अपनी शर्तो पर करना चाहती न की किसी दबाव में आकर। अब महिलाएं पहले से भी ज्यादा बहादुर हो गई हैं। वो शादी जैसे पवित्र रिश्ते को अच्छे से समझकर ही अपनी जिन्दगी में आगे बढ़ना चाहती हैं। वो किसी जल्दबाजी में शादी नहीं करतीं, बल्कि सोच समझकर फैसला लेती हैं।

अनिल ने बताया कि उनकी दोनों बेटियां शादी और बच्चे चाहती थीं। लेकिन अपनी शर्तों पर उन्होंने अपने साथी चुने। उनपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं था। बता दें कि अनिल कपूर जल्द ही नाना बनने वाले हैं, उनकी छोटी बेटी सोनम कपूर जल्द मां बनने वाली हैं।

नाना बनने पर दिया ऐसा जवाब: जब अनिल कपूर से नाना बनने पर सोनम को टिप देने को कहा गया तो उन्होंने कहा,” मैं इतने अच्छे से उन्हें कोई टिप नहीं दे सकूंगा। जितना एक मां अपनी बेटी को दे सकती है।

अनिल कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में 4 दशक से भी ज्यादा का समय हो गया है। अनिल कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1980 में तेलुगु फिल्म से की थी। फिल्मों के चयन से जुड़े सवाल पर अनिल ने कहा कि मैंने मेनस्ट्रीम फिल्म से लेकर अलग-अलग प्रकार की फिल्में की हैं। मैंने राम-लखन, विरासत, बीवी नं. 1 और थार जैसी फिल्में भी की हैं जो की बिलकुल ही अलग हैं।

अपने फिल्मी करियर के शरुआती दौर के बारे में बताते हुए अनिल ने कहा कि मैंने अपने फिल्मी करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं। लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी और मेहनत करके हमेशा आगे बढ़ने की कोशिश की और अब भी उस जज्बे को कायम रखा हैं। एक समय ऐसा भी था जब हमें फिल्में तमाम कारणों से करनी होती थी, यहां तक कि मैंने दोस्तों की मदद के लिए ऐसी भी फिल्में कीं, जो नहीं करना चाहता था।

बता दें कि अनिल कपूर आखिरी बार डायरेक्टर राज सिंह चौधरी की फिल्म ‘थार ‘ में नजर आये थे। जिसमें उनके बेटे हर्षवर्धन कपूर भी थे। ये फिल्म 6 मई 2022 को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई थी।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट