ताज़ा खबर
 

अब अपने बोल्‍ड डायलॉग के ल‍िए लोगों के न‍िशाने पर हैं मल्‍ल‍िका दुआ

इंडस्ट्री के एक धड़े का तो यह भी आरोप है कि लाफ्टर शो से बाहर किए जाने की वजह से मल्लिका शायद इस मामले को अब उठा रही हैं।

एआईबी का यह विडियो बेहद वायरल हुआ था।

कॉमेडियन मल्लिका दुआ पर ऐक्टर अक्षय कुमार के एक कॉमेंट की वजह से भड़का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। जहां कुछ लोगों ने अक्षय के बयान को महिला विरोधी करार दिया है, वहीं कुछ की राय है कि मामले को जबरन तूल दिया जा रहा है। इंडस्ट्री के एक धड़े का तो यह भी आरोप है कि लाफ्टर शो से बाहर किए जाने की वजह से मल्लिका शायद इस मामले को अब उठा रही हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने मल्लिका के एक यूट्यूब विडियो का जिक्र करके उन पर निशाना साधा है। इस विडियो में उनके डायलॉग बेहद बोल्ड थे और इस्तेमाल की गई भाषा  संसदीय दायरे में तो किसी तरह से नहीं आती।

क्या है विवाद: द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में मल्लिका दुआ जज की भूमिका निभा रहीं थीं। शो की गिरती टीआरपी की वजह से उनको अब बाहर कर दिया गया है। एक एपिसोड में अक्षय कुमार ने उनसे कहा था, ‘मल्लिका जी आप घंटी बजाओ, मैं आपको बजाता हूं।’ मल्लिका के इस बयान पर वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ ने कड़ी आपत्ति जताई थी। बाद में मल्लिका ने भी अक्षय कुमार पर निशाना साधा था। मल्लिका ने अक्षय की पांच साल की बेटी को भी इस मामले में घसीट लिया था। मल्लिका ने पूछा था कि अगर ऐसा कमेंट उनकी बेटी पर किया जाता तो अक्षय क्या करते? बता दें कि अक्षय के जिस कमेंट पर विवाद है, वह ऐपिसोड टेलिकास्ट ही नहीं हुआ। दरअसल, इसका विडियो सोशल मीडिया पर लीक होने के बाद वायरल हो गया क्योंकि इसमें एक कॉमेडियन ने पीएम नरेंद्र मोदी की गजब की मिमिक्री की थी।

क्या है विडियो में: मल्लिका के जिस विडियो का जिक्र करके सोशल मीडिया का एक धड़ा उनपर सवाल उठा रहा है, वह यूट्यूब चैनल एआईबी का एक फनी विडियो है। इस विडियो में इस बात की कल्पना की गई है कि अगर मोबाइल ऐप्स इंसान होते तो वे हमसे किस तरह से बर्ताव करते। विडियो में एक लड़की फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, अलार्म समेत विभिन्न मोबाइल ऐप्स से बातचीत करती नजर आती है। मल्लिका ने इस विडियो में टिंडर ऐप का किरदार निभाया था। विडियो में मल्लिका मोबाइल यूजर लड़की को टिंडर का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करती हैं। हालांकि, खूबियों को बताने में वह बेहद बोल्ड भाषा और भाव भंगिमा इस्तेमाल करती हैं। मल्लिका के आलोचकों का कहना है कि आम बोलचाल के दौरान ऐसे ही भाषा का इस्तेमाल होने का हवाला देकर मल्लिका या दूसरे कलाकार इस तरह की भाषा का बचाव करते हैं। उनका कहना है कि अगर अक्षय ने  बिना किसी गलत मंशा के यह टिप्पणी की तो उसे तूल देना सही नहीं है।

क्या है इंडस्ट्री की राय
हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस्ट्री के अंदरखाने के लोगों का कहना है कि विडियो जानबूझकर लीक किया गया है ताकि मल्लिका खुद को शो से बाहर किए जाने का बदला टीवी चैनल से ले सकें। इंडस्ट्री के एक सूत्र ने कहा, ‘यह शूट कुछ हफ्ते पहले हुआ था। इस दौरान मल्लिका ने कुछ क्यों नहीं कहा। एक बयान को उसके संदर्भ से अलग लेकर विवाद पैदा क्यों किया जा रहा है?’

ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह महज ‘अंगूर खट्टे हैं’ का मामला है क्योंकि शो के मेंटर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। यह शूटिंग के दौरान हुआ और मुझे पूरा भरोसा है कि इसकी शूटिंग 10 से 15 दिन पहले हुई। इस वक्त सिर्फ शोर मचाने से यह साबित होता है कि वह ऐसा इसलिए कर रही हैं क्योंकि उनको शो से बाहर कर दिया गया है। असली बात यह है कि शो से बाहर किए गया कोई भी शख्स टेलिविजन फ्रेंडली नहीं है। उनका इंटरनेट और कुछ दूसरे विडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म पर अपना बाजार है। वो ऐसी जगह है, जहां कोई सेंसरशिप नहीं है।’

अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस्ट्री के एक अन्य शख्स ने कहा, ‘अक्षय की टिप्पणी के पीछे कोई बुरी मंशा नहीं थी। लेकिन उन गालियों पर ध्यान दीजिए जो मल्लिका ने अपने सभी वायरल विडियो में दिए हैं। सेक्सिजम पर कोई शख्स दोहरे मानक नहीं अपना सकता। अगर अक्षय की मल्लिका पर की गई टिप्पणी आपत्तिजनक है तो विनोद दुआ की अक्षय को screw करने की टिप्पणी आपत्तिजनक कैसे नहीं है? अश्लीलता पर यह नजरिया सही नहीं है क्योंकि ह्यूमर को भी बदलना जरूरी है।’ बता दें कि अक्षय की ओर से इस मामले पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं आई है।

देखें AIB का विडियो (विडियो में इस्तेमाल की गई भाषा ऐसी है, जो कई लोगों को आपत्तिजनक लग सकती है। मल्लिका का किरदार सातवें मिनट पर आता है। Viewer discretion is advised.)

क्या कहना है सोशल मीडिया का

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App