ताज़ा खबर
 

‘दिन-रात मेहनत करती हो तब भी अपने गांव में…’, जब आम्रपाली दुबे को चुभ गई दादी की ये बात; ज़िंदगी में आया नया टर्न

Amrapali Dubey, Bhojpuri Actress: दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है। हालांकि आम्रपाली का यह सफर आसान नहीं था। भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले वह टीवी सीरियल्स में काम कर रही थीं, लेकिन एक घटना की वजह से उनकी जिंदगी में नया टर्न आ गया।

भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे

Amrapali Dubey: भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उनकी गिनती भोजपुरी सिनेमा की सबसे महंगी एक्ट्रेस में होती है। दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है। हालांकि आम्रपाली का यह सफर आसान नहीं था। भोजपुरी इंडस्ट्री में आने से पहले वह टीवी सीरियल्स में काम कर रही थीं, लेकिन एक घटना की वजह से उनकी जिंदगी में नया टर्न आ गया।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वालीं आम्रपाली दुबे का परिवार चाहता था कि वह डॉक्टर बनें, लेकिन पढ़ाई लिखाई में उनका मन कम ही लगता था। आम्रपाली का रुझान एक्टिंग की तरफ था और उन्होंने ऑडिशन देने शुरू किये। फिर कुछ सीरियल्स में काम भी मिल गया। साल 2008 में उन्होंने ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’ टीवी सीरियल से करियर की शुरुआत की। इसके बाद चर्चित सीरियल ‘रहना है तेरी पलकों की छांव में’ से आम्रपाली को लोग पहचानने लगे। वह ‘सात फेरे’ और ‘मायका’ जैसे सीरियल्स में भी नजर आईं।

‘गांव में तुम्हारी कोई पहचान नहीं’: आम्रपाली दुबे टीवी सीरियल्स के लिए 15-15 घंटे शूटिंग करती थीं। एक दिन जब वह शूटिंग से 18 घंटे बाद वापस लौटीं तो उनकी दादी ने झल्लाकर भोजपुरी में कहा, ‘तुम इतना मेहनत करती हो इसके बावजूद अपने गांव में तुम्हें कोई नहीं पहचानता…’। यह बात आम्रपाली को चुभ गई और उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में करियर बनाने का फैसला लिया।

साल 2014 में उन्होंने ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ फिल्म से भोजपुरी सिनेमा में डेब्यू किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट दिनेश लाल यादव थे। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया। इसके बाद आम्रपाली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ के साथ उनकी जोड़ी ऐसी हिट हुई कि लोग उन्हें पति-पत्नी मानने लगे। हालांकि सच्चाई यह है कि दोनों के बीच ऐसा कोई संबंध नहीं है।

25-30 लाख करती हैं चार्ज: 6 साल के दौरान आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी सिनेमा में ऐसा मुकाम हासिल किया कि अब वह सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आम्रपाली दुबे हर फिल्म के 25 से 30 लाख रुपए चार्ज करती हैं, जो भोजपुरी इंडस्ट्री की दूसरी एक्ट्रेस के मुकाबले कहीं ज्यादा है। एक्टिंग के अलावा आम्रपाली गाती भी हैं, उन्होंने कई गीतों को अपनी आवाज दी है।

Next Stories
1 कंगना-अर्णब गोस्वामी की बातचीत से दिक्कत, लेकिन जावेद अख्तर का पूरा परिवार मंजूर- राजदीप सरदेसाई पर भड़के अशोक पंडित
2 ‘आप खुद कैसे आए, फिल्म इंडस्ट्री किसी के पिता जी की..’, कंगना के खिलाफ बोलने वालों पर बरसे शत्रुघ्न सिन्हा, नेपोटिज्म पर निकाली भड़ास!
3 दिग्गज सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य का बेटा कोरोना पॉजिटिव, नहीं था कोई खास लक्षण; एहतियातन कराया था टेस्ट
ये पढ़ा क्या?
X