ताज़ा खबर
 

लीगल ट्रबल में फंसी अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म, क्राइम ब्रांच के पास पहुंचा सालों पहले रिलीज हुई ‘जंजीर’ का केस; जानिए पूरा मामला

1973 में रिलीज हुई इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने बनाया था। ऐसे में प्रकाश मेहरा के बेटे पुनीत प्रकाश मेहरा ने मुंबई के जुहू पुलिस थाने में इस फिल्म को लेकर कॉपीराइट..

Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan blockbuster film in legal trouble, Zanjeer Movie In Trouble,फिल्म जंजीर में विजय बने अमिताभ बच्चन (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अमिताभ बच्चन के करियर की सुपरहिट ब्लॉकबस्टर हिट मूवी ‘जंजीर’ लीगल ट्रबल में फंस गई है। फिल्म में अमिताभ बच्चन इंस्पेक्टर विजय बने नजर आए थे। वहीं अब इस फिल्म को लेकर मामला मुंबई क्राइम ब्रांच के पास जा पहुंचा है। फिल्म के कॉपीराइट इशू को लेकर मामले ने तूल पकड़ा है। ऐसे में इस केस में अब मुंबई क्राइम ब्रांच इन्वॉल्व हो गई है।

1973 में रिलीज हुई इस फिल्म को प्रकाश मेहरा ने बनाया था। ऐसे में प्रकाश मेहरा के बेटे पुनीत प्रकाश मेहरा ने मुंबई के जुहू पुलिस थाने में इस फिल्म को लेकर कॉपीराइट इशू का मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में पुनीत ने कहा है कि इस फिल्म के राइट्स मेहरा फैमिली के पास हैं। लेकिन इसे एक चैनल ने बिना इजाजत के चलाया। बॉक्स सिनेमा चैनल ने फिल्म Zanjeer को 12 मार्च 2020 को अपने चैनल में चलाया था।

इसके प्रसारण को नोटिस किया गया और इसके बाद पुनीत प्रकाश मेहरा ने 7 अक्टूबर 2020 को केस दर्ज कराया था। मामले में शिकायत की गई कि प्रकाश मेहरा के फर्जी सिग्नेचर कर 1998 में इस फिल्म के राइट्स, प्रिट्स को बेचा जा रहा था। खबरों के मुताबिक मामले में एक्शन लेते हुए मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने बॉक्स सिनेमा चैनल के ऑफिस में जाकर छापेमारी की। इसस दौरान सर्वर और कंपनी के खास डॉक्यूमेंट्स भी जब्त कर लिए गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by amitabhbachchan (@amitabhbachchanef)

क्राइम एक्शन ड्रामा जंजीर को सलीम जावेद की जोड़ी ने लिखा था। फिल्म के ज्यादातर हिस्से को सलीम खान ने लिखा था, वहीं इस स्क्रिप्ट में जावेद अख्तर उन्हें असिस्ट कर रहे थे। फिल्म को डायरेक्ट और प्रोड्यूस प्रकाश मेहरा ने किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, प्राण, अजीत खान और बिंदू भी थीं। अमिताभ की ये फिल्म एक अमेरिकन फिल्म पर बेस्ड थी जिसका नाम था-Death Rides a Horse.  जो कि 1967 में आई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बॉलीवुड अभिनेता ने पूछा- वो वर्दी उतरवाने वाले भाई साहब का क्या हुआ? देखें- लोग करने लगे कैसे कमेंट
2 शत्रुघ्न सिन्हा बोले- सरकार को घमंड छोड़ना चाहिए, आग से खेलने का समय नहीं; रवीश कुमार का वीडियो देखने की दी सलाह
3 रिपब्लिक टीवी पर पप्पू यादव से कहने लगे संबित पात्रा- देश में दो पप्पू हैं, आप तो इंटेलीजेंट वाले हैं; ऐसा था रिएक्शन
कृषि कानून विवाद
X