ताज़ा खबर
 

राजेश खन्ना से मिलने के लिए उनके फोन का इंतजार करते रह गए थे अमिताभ बच्चन, काका ने नहीं की थी कॉल

जब अमिताभ बच्चन एक्टर राजेश खन्ना से मिलने के लिए पूरे दिन उनके फोन का इंतजार करते रह गए, लेकिन एक्टर ने एक फोन कॉल तक नहीं की।

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने अपने काम और फिल्मों से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई। जहां राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता था तो वहीं अमिताभ बच्चन भी सदी के महानायक के नाम से जाने जाते हैं। दोनों साथ में ‘आनंद’ और ‘नमक हराम’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए। लेकिन इसके बाद भी राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के रिश्ते ज्यादा अच्छे नहीं थे। एक वक्त तो ऐसा भी था, जब अमिताभ बच्चन एक्टर राजेश खन्ना से मिलने के लिए पूरे दिन उनके फोन का इंतजार करते रह गए, लेकिन एक्टर ने एक फोन कॉल तक नहीं की।

राजेश खन्ना से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने स्टारडस्ट मैगजीन को दिए इंटरव्यू में किया था। अमिताभ बच्चन ने बताया कि वह, संजीव कुमार, शशि कपूर और धर्मेंद्र जैसे कई कलाकार अकसर सेट के बाहर मिला करते थे या किसी खास मौके पर साथ आते थे, लेकिन राजेश खन्ना के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ।

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, “मैं हमेशा ही उनसे स्टूडियो के बाहर मिलने के लिए उत्साहित रहता था, लेकिन उनके साथ ऐसा कभी भी नहीं हुआ। मुझे लगता है कि वह इन सब चीजों में ज्यादा रुचि ही नहीं दिखाते थे। कई दिनों पहले की बात है। ‘आनंद’ की रिलीज के बाद एक खास मौके की वजह से हम दोनों ही मद्रास में थे।”

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “एक समय पर एक ही जगह होने के कारण मैंने उन्हें फोन किया। हमने कुछ देर तक तो ‘आनंद’ की सफलता के बारे में बात की, उसके बाद उन्होंने मुझे अगले दिन शाम को मिलने का सुझाव दिया। उन्होंने मुझसे कहा कि वह मुझे अगले दिन कॉल करके इस बात की पुष्टि कर देंगे।”

अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना से जुड़े इस किस्से का जिक्र करते हुए आगे कहा, “मैं पूरे दिन उनके फोन का इंतजार करता रह गया, लेकिन वह फोन कभी आया ही नहीं। ये चीज एक बार नहीं बल्कि कई बार हुई।” अमिताभ बच्चन ने इंटरव्यू में आगे बताया कि राजेश खन्ना ने कई बार उन्हें फिल्मों को लेकर सलाह भी दी थी।

बिग बी ने इस बारे में कहा, “राजेश खन्ना ने कई बार मुझे सलाह दी कि मैं केवल कुछ फिल्में लेने के लिए वो गलतियां न करूं, जो वो करते आए हैं।” अमिताभ बच्चन से इतर अपने एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने खुद की तुलना बिग बी से होने पर कहा था कि जिसके नसीब में जो लिखा होता है वह उसे मिलकर ही रहता है। इसके अलावा राजेश खन्ना ने कहा था कि ‘दीवार’ के ब्लॉकबस्टर साबित होने के बाद उन्हें अमिताभ बच्चन से जलन होने लगी थी।

Next Stories
1 लगता था उन्हें आउट ही नहीं कर पाऊंगा- कपिल के शो में शोएब अख़्तर ने बताया था भारत के किस बल्लेबाज से लगता था डर
2 लाखों की चोरी के आरोप में पकड़ी गईं सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल की एक्ट्रेस
3 वानखेड़े स्टेडियम में उस शाम किस बात पर आग बबूला हो गए थे शाहरुख खान? रजत शर्मा से बताया था पूरा किस्सा
यह पढ़ा क्या?
X