ताज़ा खबर
 

मुश्किलों में घिरे थे अमिताभ बच्चन, तब यश चोपड़ा से मांगी थी ऐसी मदद

साल 1990 की बात है जब अभिषेक उस वक्त अपनी ग्रैजुएशन पूरी कर रहे थे। बच्चन फैमिली की हालत इतनी खराब हो गई थी कि अभिषेक को अपना कॉलेज छोड़कर वापस घर आना पड़ा था।

AMITABH BACHCHAN, Abhishek Bachchan, Yash Chopra, Amitabh Tragedy, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन,अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं और इंडस्ट्री के ‘एंग्री यंग मैन’ बन गए। वहीं ‘शहनशाह’ की जिंदगी में एक दौर ऐसा भी आया जब अपने हालातों से वह बहुत परेशन हो गए थे और काम के लिए उन्होंने यश चोपड़ा के आगे हाथ फैलाए थे। जी हां, साल 1990 की बात है जब बेटे अभिषेक उस वक्त अपनी ग्रैजुएशन पूरी कर रहे थे।

बच्चन फैमिली की हालत इतनी खराब हो गई थी कि अभिषेक को अपना कॉलेज छोड़कर वापस घर आना पड़ा था। अमिताभ बच्चन सिर्फ फिल्मों को लेकर ही परेशान नहीं थे, बल्कि उनका बिजनेस भी काफी मंदा हो गया था। अमिताभ बच्चन के बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन ने उस वक्त की कहानी खुद बयां की और बताया कि वह समय उन्होंने परिवार के साथ कैसे काटा था।

यूट्यूबर रणवीर अलाहबादिया के पॉडकास्ट में अभिषेक बच्चन ने बताया कि वह उस रोज बॉस्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे थे। इस बीच उन्होंने कला प्रदर्शन में भी महारत हासिल की। एक्टर ने बताया- फिर बीच में कुछ ऐसा हुआ कि मुझे अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। मैंने यूनिवर्सिटी छोड़ दी, क्योंकि मेरे पिता उस समय बहुत बुरे दौर से गुजर रहे थे। हम फाइनेंशियली क्राइसेस में थे। ABCL नाम की हमारी कंपनी जो हमने शुरू की थी उसमें उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा था।

अभिषेक ने आगे बताया- मुझे नहीं लगता था कि उस वक्त मैं उस काबिल था कि मैं उन्हें मदद कर सकूं। लेकिन हर बेटे की तरह मुझे भी ऐसा ही फील होता था। मैं अपने पिता के आसपास ही रहना चाहता था। और चाहता था कि कैसे भी करके मैं अपने पापा के साथ खड़ा रहूं और उनकी मदद करता रहूं। ऐसे में मैंने कॉलेज छोड़ दिया और घर आ गया। फिर मैंने उनकी कंपनी में उनका हाथ बंटाना शुरू कर दिया। उस वक्त तक भी चीजें ठीक नहीं हो पा रही थीं।

अमिताभ बच्चन की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। ऐसे में जब कोई रास्ता नहीं बचा तो वह यश चोपड़ा के पास जा पहुंचे। अमिताभ बच्चन ने तब यश चोपड़ा से कहा कि वह उनकी मदद चाहते हैं। अभिषेक बच्चन ने बताया कि उन्होंने फिल्ममेकर यश चोपड़ा से कहा- देखो मेरे पास कोई काम नहीं है। अब कोई मुझे काम नहीं दे रहा है। मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं। तो मैं इसलिए आपके पास आया हूं अगर मेरे लिए आपके पास कोई काम हो तो बताइए।’

इसके बाद यश चोपड़ा ने फिल्म मोहब्बतें बनाई। जिसमें शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय जैसे स्टार्स भी मौजूद थे। तो वहीं इसी के बाद अमिताभ बच्चन गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ KBC भी टेलीविजन की दुनिया में लाए। केबीसी ने अमिताभ बच्चन के करियर को एक नया जीवन दिया।

Next Stories
1 वो हर जगह अनुशासन ढूंढते थे…राजकुमार के लिए बोल पड़े थे डैनी, बॉलीवुड में आने का था पछतावा
2 अयोध्या में बनेगी श्रीराम यूनिवर्सिटी- दीपक चौरसिया ने फ़ेसबुक पर बताया, हुए ट्रोल
3 सबका होगा अंतिम संस्कार, फिर एक बार…मोदी सरकार पर भड़के बॉलीवुड एक्टर, बोले- तानाशाह को सिर्फ सत्ता से प्यार
ये पढ़ा क्या?
X