ताज़ा खबर
 

कोलकाता फिल्म फेस्ट का इनोग्रेशन करेंगे अमिताभ बच्चन

वालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आगामी कोलकाता फिल्मोत्सव के 21वें संस्करण का शुभारंभ करेंगे।

Author कोलकाता | November 4, 2015 2:18 PM

वालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आगामी कोलकाता फिल्मोत्सव के 21वें संस्करण का शुभारंभ करेंगे। महोत्सव में 61 देशों की 149 फिल्में दिखायी जाएंगी। 14 से 21 तारीख तक होने वाले फेस्ट में पश्चिम बंगाल के सूचना एवं संस्कृति सचिव अत्री भट्टाचार्य ने बताया कि यहां के नेताजी इंडोर स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह में जया बच्चन, शर्मिला टैगोर, मौशमी चटर्जी और विद्या बालन जैसी हस्तियां भी शामिल होंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य के ब्रांड एंबसेडर शाहरूख खान अपनी फिल्म ‘दिलवाले’ की शूटिंग में व्यस्त होने के कारण महोत्सव में मौजूद नहीं होंगे। ऐसी अटकलें हैं कि 14 नवंबर को उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तानी फिल्म ‘मंटो’ दिखायी जाएगी। फिल्मोत्सव को 15 खंडों में बांटा गया है।

भट्टाचार्य के अनुसार आठ करोड़ रूपये के बजट वाले महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ फिल्म को रॉयल बंगाल ट्रॉफी और 51 लाख रच्च्पए की पुरस्कार राशि जबकि सर्वश्रेष्ठ निर्देशक को 21 लाख रच्च्पए की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म तथा वृत्तचित्र प्रत्येक को एक लाख रूपये का पुरस्कार मिलेगा। अभिनेत्री शर्मिला टैगोर निर्णायक मंडल की अध्यक्ष होंगी जिसके दूसरे सदस्यों में श्रीलंकाई अभिनेत्री स्वर्णा मालावराच्ची, पोलैंड के निर्देशक फिलिप मैकजेवर्क और इस्राइली फिल्मकार सैम्युल मुओज शामिल हैं।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, गूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App