एक्सीडेंट के बाद इस बीमारी के शिकार हो गए थे अमिताभ बच्चन, लीवर भी हो गया था खराब; बताते हुए हो गए थे इमोशनल

अमिताभ बच्चन का 'कुली' फिल्म के सेट पर बुरी तरह एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट के कारण अमिताभ बच्चन को करीब 60 खून की बोतलें चढ़ाई गई थीं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस परेशानी के साथ अमिताभ बच्चन हेपेटाइटिस बी के भी शिकार हो गए थे।

amitabh bachchan, amitabh bachchan newsअमिताभ बच्चन हो गए थे हेपेटाइटिस बी का शिकार (फोटो क्रेडिट अमिताभ बच्चन इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के महानायक यानी अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है। लेकिन उनका यह सफर भी काफी मुश्किलों से भरा रहा था। एक समय ऐसा आ गया था जब अमिताभ बच्चन का ‘कुली’ फिल्म के सेट पर बुरी तरह एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट के कारण अमिताभ बच्चन को करीब 60 खून की बोतलें चढ़ाई गई थीं। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस परेशानी के साथ अमिताभ बच्चन हेपेटाइटिस बी के भी शिकार हो गए थे।

अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा हिंदुस्तान टाइम्स को दिये इंटरव्यू में किया था। अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “फिल्म ‘कुली’ के सेट पर एक्सीडेंट के बाद मेरी हालत काफी खराब हो गई थी। मुझे खून की जरूरत थी और इसलिए मुझे करीब 60 खून की बोतलें चढ़ाई गई थीं।”

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में आगे बताया, “उस वक्त हेपेटाइटिस बी को सामने आए केवल तीन महीने ही हुए थे और किसी के लिए भी इस वायरस से संक्रमित होना बहुत नई बात थी। लेकिन मेरा एक डोनर इस वायरस से संक्रमित था और जब मुझे वो खून चढ़ाया गया तो मैं भी उसका शिकार हो गया।”

अमिताभ बच्चन ने बताया, “साल 2000 तक मेरी हालत बिल्कुल ठीक रही थी। एक्सीडेंट के करीब 18 सालों बाद मैं एक नॉर्मल मेडिकल चेकअप करा रहा था और इस दौरान मुझे बताया कि मेरा लीवर बुरी तरह से संक्रमित है। मुझे कहा गया कि लिवर करीब 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है।”

बिग बी ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा कि शुक्र की बात यह है कि इंसान 12 प्रतिशत बचे लीवर के साथ भी जिंदगी जी सकता है। लेकिन कोई भी ऐसे मोड़ पर नहीं आना चाहेगा। बता दें कि कुली सेट पर एक्सीडेंट के बाद अमिताभ बच्चन मियासथीनिया ग्रेविस जैसी बीमारी का भी शिकार हो गए थे।

अमिताभ बच्चन के करियर की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म ‘चेहरे’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह इमरान हाशमी के साथ मुख्य भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा अमिताभ बच्चन फिल्म ‘झुंड’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी मुख्य भूमिका अदा करते हुए नजर आएंगे।

Next Stories
1 टैक्सी में पहुंचे राजकुमार तो सब रह गए थे हैरान, ड्राइवर ने किराया लेने से कर दिया था इंकार; जानिये फिर क्या हुआ था
2 जब गोविंदा ने भरी महफिल में शख्स को मार दिया था जोरदार थप्पड़, एक्टर ने इंटरव्यू में बताई थी ये वजह
3 Ferrari California से लेकर प्राइवेट जेट तक, इन 5 लग्जरी चीजों के मालिक हैं रतन टाटा, कुछ ऐसी है जिंदगी
यह पढ़ा क्या?
X