ताज़ा खबर
 

अभिषेक बच्चन के बर्थडे पर पिता अमिताभ बच्चन ने इस तरह दीं उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं

बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन का आज (5 फरवरी) को बर्थडे है। अभिषेक के 41 साल के हो जाने के मौके पर उनके पिता अमिताभ बच्चन ने फेसबुक पर अपनी और अभिषेक की कुछ तस्वीरें शेयर कीं।

Author नई दिल्ली | February 5, 2017 12:59 PM
बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन और उनके पिता अमिताभ बच्चन।

बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन का आज (5 फरवरी) को बर्थडे है। अभिषेक के 41 साल के हो जाने के मौके पर उनके पिता अमिताभ बच्चन ने फेसबुक पर अपनी और अभिषेक की कुछ तस्वीरें शेयर कीं। अमिताभ ने अपने बेटे को ट्वटिर पर भी जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि अभिषेक बच्चन अमिताभ और जया बच्चन की दूसरी संतान हैं, उनसे पहले उनकी बड़ी बहन श्वेता बच्चन का जन्म हुआ था। अभिषेक और अमिताभ की इस विंटेज फोटो को पोस्ट करने के 10 घंटे के अंदर 52 हजार लोगों ने लाइक किया है। ट्विटर पर भी कई लोगों ने अमिताभ बच्चन और अभिषक बच्चन दोनों को अभिषेक के जन्मदिन के मौके पर बधाई के साथ-साथ उन्हें उनकी ही तस्वीरों की सौगात दी है।

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म 5 फरवरी 1976 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। अभिषेक ने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक जे.पी. दत्ता की रिफ्यूजी से की। हालांकि उनके फिल्मी करियर पर नजर डालेंगे तो शुरुआत में उनके हिस्से में सिर्फ वही फिल्में आईं जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। अभिषेक ने अपनी पढ़ाई ‘जमनाबाई नर्सरी स्कूल’, ‘बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल’ और दिल्ली के ‘मॉडर्न स्कूल’ से की। स्कूल खत्म करने के बाद उन्होंने ‘ऐग्लों कॉलेज’ में दाखिला लिया। वे व्यापार पढने के लिए अमेरिका गए पर अभिनेता बनने के लिए उन्होंने अपनी पढाई बीच में ही छोड़ दी।

अभिषेक की पहली हिट फिल्मों में 2004 में रिलीज हुई धूम और युवा में आदि रहीं। उत्तरवर्ती में उनके काम की काफी तारीफ हुई जिसके लिये उन्हें कई पुरस्कार भी मिले, इन पुरस्कारों में सर्वश्रेठ सपोर्टिंग रोल के लिये उनका पहला फ़िल्म फेयर पुरस्कार शामिल है। अभिषेक बच्चन को निर्माता के तौर पर पहला नेशनल फिल्म अवार्ड निर्माता “पा” फिल्म क लिए मिला। अभिषेक बच्चन आम तौर पर साल में एक या दो फिल्में ही करते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी ट्रोलिंग भी खूब होती है, लेकिन अभिषेक को हमेशा घरवालों का पूरा स्पोर्ट मिला है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम देशों पर बैन लगाने के फैसले का प्रियंका चोपड़ा ने किया विरोध
2 शाहिद कपूर ने कहा- मीरा की जल्दी शादी हो गई इसका मतलब ये नहीं उसकी कोई पहचान नहीं है
3 एक साल बाद इस बॉलीवुड एक्टर ने स्वीकार की सीक्रेट शादी की बात, बताई छुपाने की वजह