ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन ने 90 के दशक में ‘खुदा गवाह’ के लिए ली थी इतनी फीस; तब शाहरुख-अक्षय सोच भी नहीं सकते थे

Amitabh Bachchan, Shahrukh Khan: साल 1992 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म 'खुदा गवाह' सुपरहिट साबित हुई थी। उस दौर में फिल्म की कामयाबी से ज्यादा चर्चा अमिताभ की फीस को लेकर हुई थी।

Amitabh Bachchan, Shahrukh Khan, Akshay Kumar, Amitabh Bachchan Fees in 90s, Khuda Gawah, Shahrukhशाहरुख खान- अक्षय कुमार दूसरी तरफ अमितभ बच्चन

Amitabh Bachchan, Shahrukh Khan: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं और उनका मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक अमिताभ की हालत स्थिर है और सुधार हो रहा है। बिग बी की गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर्स में है। यहां तक कि वे 90 के दशक में जितनी फीस लेते थे, तब दूसरे अभिनेता इतना पैसा लेने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे।

साल 1992 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘खुदा गवाह’ सुपरहिट साबित हुई थी। उस दौर में फिल्म की कामयाबी से ज्यादा चर्चा अमिताभ की फीस को लेकर हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तब अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म के लिए 3 करोड रुपए लिए थे, जो भारी-भरकम रकम मानी जाती थी। ठीक इसी वक्त इंडस्ट्री में ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित की तूती बोलती थी। उनकी ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्मों ने कमाई के रिकॉर्ड बनाए थे। इसके बावजूद उनकी फीस अमिताभ की आधी भी नहीं थी।

तब इतने पैसे के बारे में शाहरुख-अक्षय सोच भी नहीं सकते थे: 90 के दशक में ही आई फिल्म ‘कोयला’ के लिए तब माधुरी ने 50 लाख रुपये लिये थे। इसी तरह शाहरुख खान ने ‘करण-अर्जुन’ और ‘दिलवाले-दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी हिट फिल्में दीं। हालांकि तब भी उनकी फीस 30 लाख रुपये ही थी। इसी तरह अक्षय कुमार ने ‘मोहरा’ के लिए 55 लाख रुपए चार्ज किए थे और सुनील शेट्टी को ‘जानी दुश्मन’ के लिए 30 लाख रुपए मिले थे।

अब शो होस्ट करने के लेते हैं करोड़ों: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इंडस्ट्री में काफी स्ट्रगल पर किया है। एक वक्त ऐसा भी आया जब वे दिवालिया हो गए और घर गिरवी रखने तक की नौबत आ गई। लेकिन अब उनके पास अकेले मुंबई में ही पांच बंगले हैं। इसके अलावा खेती की जमीन और दूसरी प्रॉपर्टीज भी हैं। फिल्मों से तो अमिताभ करोड़ों कमाते ही हैं। ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ जैसे शो होस्ट करने का भी वे मोटा पैसा लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले सीजन में केबीसी होस्ट करने के लिए अमिताभ ने हर एपिसोड के 3 से 5 करोड रुपए लिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Netflix पर आने वाली हैं ‘रात अकेली’ और ‘लूडो’ जैसी 17 फिल्में, जानिए डिटेल
2 एक को आउट करने पूरी इंडस्ट्री जुट जाती है- सुशांत राजपूत के को-एक्टर ने सुनाया दर्द
3 किसान दंपति की पिटाई पर भड़के बॉलीवुड एक्टर, पूछा- बना लिया देश को सुपरपॉवर? ट्रोल्स बोले- 2014 से पहले जुबान नहीं थी क्या
IPL 2020: LIVE
X