मैं यहां और नहीं बैठ सकता, ये थोड़ा अजीब है- राजेश खन्ना की इस बात पर बोल पड़े थे अमिताभ बच्चन, जानें क्या था मामला

‘दीवार’ की रिलीज के बाद राजेश खन्ना को अमिताभ बच्चन से जलन होने लगी थी। इस बात का खुलासा खुद राजेश खन्ना ने 1990 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में किया था।

rajesh khanna, amitabh bachchan, deewar
राजेश खन्ना को होने लगी थी अमिताभ बच्चन से जलन (फोटो क्रेडिट- राजेश खन्ना फैनपेज, अमिताभ बच्चन इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन एक साथ कई फिल्मों में नजर आए हैं। इसमें ‘नमक हराम’, ‘आनंद’ और बावर्ची जैसी कई फिल्में शामिल हैं। जहां एक तरफ राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार माना जाता था तो वहीं अमिताभ बच्चन ने भी अपनी जगह बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया, जब राजेश खन्ना को अमिताभ बच्चन से जलन होने लगी थी। इस बात का खुलासा खुद राजेश खन्ना ने 1990 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में किया था।

राजेश खन्ना ने फिल्म ‘दीवार’ के बारे में बातें करते हुए कहा, “इसमें मैं कास्ट होने वाला था, लेकिन सलीम-जावेद और मेरे बीच मतभेद चल रहे थे। दूसरी ओर यश चोपड़ा फिल्म में मुझे कास्ट करना चाहते थे। लेकिन सलीम-जावेद ने उन्हें स्क्रिप्ट देने से साफ इंकार कर दिया था। ऐसे में यश चोपड़ा के पास कोई चारा नहीं बचा था।”

राजेश खन्ना ने इस बारे में आगे कहा, “उन्हें यह लगा होगा कि अमिताभ फिल्म के रोल में फिट बैठेंगे। बाद में जब मैंने ‘दीवार’ से जुड़े कुछ रील देखे तो मैंने कहा, ‘वाह! क्या बात है।” इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने बताया कि फिल्म के ब्लॉकबस्टर साबित होने पर मुझे अमिताभ बच्चन से जलन होने लगी थी।

इस बारे में राजेश खन्ना ने आगे कहा, “दीवार’ के बाद मुझे इनसे जलन होने लगी थी। मैं इस बात को लेकर मुस्कुरा देता था कि ये वही गलतियां करते थे जो कभी मैं किया करता था।” एक्टर की इन बातों को लेकर अमिताभ बच्चन बीच में ही बोल पड़े और कहा कि मैं यहां ऐसे ही नहीं बैठ सकता हूं।

अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना की बातों का जवाब देते हुए कहा, “मैं यहां ऐसे बैठकर बस आपसे तारीफें नहीं ले सकता हूं, क्योंकि यह मेरे लिए थोड़ा शर्मनाक और अजीब है।” उनकी इस बात पर राजेश खन्ना ने कहा, “इसमें शर्मनाक जैसा कुछ भी नहीं है, ये सच्चाई है जो मैं तहे दिल से महसूस करता हूं।”

बता दें कि राजेश खन्ना से एक इंटरव्यू में रिपोर्टर ने सवाल किया गया था कि अगर अमिताभ बच्चन न होते तो बॉलीवुड के सुपरस्टार आप होते? इसके जवाब में उन्होंने कहा, “जिसकी किस्मत में जो होता है, वह उसे मिलकर ही रहता है।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

X