ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन ने कहा- विदेशों में लोग भारत को ‘Land of Rape’ कहते हैं

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि जब वह विदेश जाते हैं और वहां लोग भारत को बलात्कारों की भूमि कहते हैं तो उन्हें बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है।

Author नई दिल्ली | September 17, 2016 4:18 PM
bollywood star amitabh bachchan, pink movie trailer, amitabh in pinkबॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन।

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि जब वह विदेश जाते हैं और वहां लोग भारत को बलात्कारों की भूमि कहते हैं तो उन्हें बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है। अमिताभ ने अपनी नई फिल्म ‘‘पिंक’’ में एक वकील की भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि भारतीयों को मिलकर काम करना चाहिए ताकि देश को पहली दुनिया का राष्ट्र बनाया जा सके। अमिताभ ने फिल्म के एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जब आप विदेश जाते हैं और लोग कहते हैं, ‘आप भारत से हैं, जो बलात्कारों की भूमि है’ तो काफी शर्मिंदगी होती है। मैं चाहता हूं कि वह स्थिति दूर हो। मुझे उस समय अच्छा नहीं लगता जब लोग हमें तीसरी दुनिया का देश या विकासशील देश कहते हैं।”

उन्होंने कहा, “हम सबको भारत को पहली दुनिया का देश, एक विकसित देश, बनाने के लिए काम करना चाहिए।” उन्होंने कहा कि देश का हर हिस्सा महिलाओं के लिए सुरक्षित होना चाहिए। अमिताभ ने कहा, “मुंबई दिल्ली से ज्यादा सुरक्षित है या इसका उलटा, हमें ऐसा नहीं कहना चाहिए। हम एक देश हैं और हर हिस्से में महिलाएं सुरक्षित होनी चाहिए। अगर कोई घटना दिल्ली में होती है तो पूरे देश को खराब लगता है और वह चिंतित होता है। यह मामला पूरे देश या सार्वभौमिक है।”

‘पिंक’ के निर्माता सुजीत सरकार हैं जबकि इसका निर्देशन अनिरूद्ध राय चौधरी ने किया है। इसमें तापसी पन्नू, कृति कुलहरी, अंगद बेदी और पीयूष मिश्रा ने भी अभिनय किया है। फिल्म के एक प्रमुख दृश्य में तापसी के किरदार से अमिताभ सवाल करते हैं कि क्या वह कुंवारी है या नहीं? अमिताभ का मानना है कि इस फिल्म में जो विषय उठाया गया है, वह कई वर्षों से चर्चा का विषय है।

Read Also: यदि आप एक महिला से उसकी ‘वर्जिनिटी’ पर सवाल पूछते हैं तो पुरुष से भी पूछिएः अमिताभ बच्चन

Next Stories
1 ‘तुम बिन-2’ में शाहरुख और सलमान के रोल पर चुप हैं डायरेक्टर
2 नवाजुद्दीन के साथ काम करना चाहते हैं ये डायरेक्टर, लेकिन पास नहीं है दमदार रोल
3 ‘चंद्र नंदनी’ का दूसरा प्रोमो जारी, ‘एक ऐसा सम्राट जिसने अपनी दुल्हन को दिया आजीवन कारावास’
आज का राशिफल
X