अमिताभ बच्चन इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के थे डाई-हार्ड फैन, हाथ में जूती लिये सेट पर दौड़ पड़े थे पीछे-पीछे; खुद बताया था किस्सा

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान के इतने बड़े फैन थे कि फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के दौरान वह एक्ट्रेस के पीछे-पीछे हाथ में उनकी जूती लिये घूम रहे थे।

amitabh bachchan, bmc,
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से कदम रखा था। यूं तो आम जनता के साथ-साथ कई बॉलीवुड सितारे भी अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं। लेकिन खुद बिग बी बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान के इतने बड़े फैन थे कि फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के दौरान वह एक्ट्रेस के पीछे-पीछे हाथ में उनकी जूती लिये घूम रहे थे।

अमिताभ बच्चन ने इस बात का जिक्र खुद ‘सुपरस्टार सिंगर’ के मंच पर किया था। शो पर अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मुझे उनके साथ पहली बार फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में काम करने का मौका मिला। शूटिंग के दौरान एक सीक्वेंस था, जहां सुनील दत्त और वहीदा जी को नंगे पैर रेत पर बैठना था।”

अमिताभ बच्चन ने इस किस्से को साझा करते हुए आगे कहा था, “रेत में जूतों के साथ खड़ा होना संभव नहीं था, क्योंकि उस वक्त तापमान कुछ ज्यादा ही था। मैं इस बात की चिंता कर रहा था कि वहीदा जी इतनी मुश्किल परिस्थिति में बिना पैर में कुछ पहने कैसे शूटिंग कर रही हैं।”

अमिताभ बच्चन ने वहीदा रहमान का जिक्र करते हुए आगे बताया, “ऐसे में जैसे ही डायरेक्टर ने ब्रेक के लिए कहा, बिना वक्त गवाए मैं वहीदा जी की जूती लेकर उनकी तरफ दौड़ पड़ा। मैं बता नहीं सकता कि वह लम्हा मेरे लिए कितना खास था।”

बता दें कि अमिताभ बच्चन, वहीदा रहमान को सबसे खूबसूरत महिला मानते हैं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, “वह आज तक मेरे लिए सबसे खूबसूरत महिला रही हैं। वह न केवल एक अच्छी एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक अच्छी इंसान भी हैं। मेरे लिए वहीदा रहमान जी भारतीय महिला का एक उत्तम उदाहरण हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई बड़े योगदान दिये हैं, जो कि शब्दों में बयां नहीं किये जा सकते।”

बता दें कि ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के दौरान वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को थप्पड़ भी मारा था। उनके इस थप्पड़ पर जहां सुनील दत्त सहम गए थे तो वहीं अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त रिएक्शन दिया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट