अमिताभ बच्चन को ‘भगोड़ा’ समझ बैठे थे डायरेक्टर, लगा दिया था पिता को फोन; आगे हुआ था कुछ ऐसा

अमिताभ बच्चन ने केबीसी 13 में बताया कि ‘सात हिंदुस्तानी’ के निर्देशक ने उन्हें भगोड़ा समझ लिया था और उनके पिता को फोन लगा दिया था।

amitah bachchan, amitabh bachchan film
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था। उनकी इस फिल्म को ख्वाजा अहमद अब्बास ने डायरेक्ट किया था। अमिताभ बच्चन की इस फिल्म से जुड़ा एक रोचक किस्सा यह भी है कि जब वह इसके ऑडीशन के लिए गए थे तो निर्देशक ने उन्हें घर से भागा हुआ समझ लिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने तुरंत अमिताभ बच्चन के पिता को भी फोन लगा दिया था।

अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा खुद ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में किया था। अमिताभ बच्चन ने ‘सात हिंदुस्तानी’ से जुड़े किस्से को याद करते हुए शो में बताया था, “जब मैं ‘सात हिंदुस्तानी’ के ऑडीशन के लिए गया था, ख्वाजा अहमद अब्बास ने मुझसे मेरा नाम पूछा। जब मैंने उन्हें बताया कि मेरा नाम अमिताभ बच्चन है तो उन्होंने मुझसे मेरे पिता का नाम पूछा।”

अमिताभ बच्चन ने किस्सा साझा करते हुए आगे बताया, “मैंने उन्हें बताया कि मेरे पिता का नाम हरिवंश राय बच्चन है। मेरे पिता का नाम सुनने के बाद उन्होंने मुझे बाहर इंतजार करने के लिए कहा और तुरंत ही मेरे पिता के पास कॉल कर दी। उन्हें लगा कि मैं यहां अपने घर में किसी को बिना बताए ही आया हूं।”

अमिताभ बच्चन ने ख्वाजा अहमद अब्बास के बारे में आगे बताया, “ऐसे में उन्होंने मेरे पिता के पास फोन करके यह साफ करने की कोशिश की कि वह इस बारे में जानते हैं या नहीं।” दूसरी ओर हरिवंशराय बच्चन को अपने बेटे के इस कदम के बारे में पता था, ऐसे में उन्होंने फिल्म निर्माता को बताया कि वह उनके निर्णय से वाकिफ हैं।

बता दें कि अमिताभ बच्चन की ‘सात हिंदुस्तानी’ से जुड़ा एक किस्सा यह भी है कि शूटिंग के दौरान एक्टर ने करीब सात दिनों तक अपना मुंह नहीं धुला था। दरअसल, उनके मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर अमिताभ बच्चन का मेकअप करने के बाद किसी काम से मुंबई वापस आ गए थे। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने सात दिनों तक उस मेकअप को संभालकर रखने का फैसला किया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट