ताज़ा खबर
 

अमिताभ ने 5 हजार में साइन की थी पहली फिल्‍म, दो बार ऑल इंडिया रेडियो ने खारिज की आवाज

Amitabh Bachchan and Shahrukh khan: अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान का एक कैनडिड चैट का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई दिलचस्प खुलासे किये हैं।

अमिताभ बच्चन।

Amitabh Bachchan First Film: अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान की कैनडिड बातचीत का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को खुद शाहरुख खान ने शेयर किया है। दरअसल अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बदला’ के प्रमोशन के लिए अमिताभ और शाहरुख ने बातचीत की। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि उन्होंने पहली फिल्म महज 5 हजार रुपए में साइन की थी। इतना ही नहीं बिग बी ने बताया कि दो बार ऑल इंडिया रेडियो ने भी उनकी आवाज को खारिज किया था।

8 मिनट के इस वीडियो में शाहरुख खान अमिताभ बच्चन से इलाहाबाद में नौकरी छोड़कर बॉलीवुड आने तक के लक के बारे में सवाल करते हैं। जवाब में अमिताभ बच्चन ने कहा, ”हां, यह बिल्कुल इस तरह हुआ है। 15 फरवरी 1969 को मैंने पहली फिल्म साइन की थी और अब फरवरी 2019 से 50 साल पूरे हो गए हैं।” अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। शाहरुख खान ने आगे कहा, ”पैसे तो अभी भी उतने ही मिल रहे हैं। यह केवल कला के लिए है।” शाहरुख की बात के जवाब में बिग बी ने कहा, ”केवल कला के लिए एक आदमी को कई तरह के समझौते करने पड़ते हैं।”

अमिताभ बच्चन ने आगे राज खोलते हुए कहा कि उनकी आवाज को ऑल इंडिया रेडियो ने दो बार खारिज किया। जिसमें उन्होंने हिंदी और अंग्रेजी न्यूज रीडर के लिए आवेदन किया था। बिग बी ने कहा, ”उन्होंने मुझसे कहा कि आपकी आवाज खबर के लिए फिट नहीं है।”

बता दें कि अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म ‘बदला’ स्पैनिश फिल्म The Invisible Guest का हिंदी रीमेक है। फिल्म के सह-निर्माता शाहरुख खान हैं। फिल्म का निर्देशन सुजॉय घोष ने किया है। फिल्म 8 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में अमिताभ बच्चन एक वकील की भूमिका अदा कर रहे हैं। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘पिंक’ के बाद अमिताभ और तापसी फिर से एक साथ काम कर रहे हैं।

(और ENTERTAINMENT NEWS पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App