ताज़ा खबर
 

क्या सच में चल रहा था अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच मोहब्बत का ‘सिलसिला’!

क्या ये कैमेस्ट्री सिर्फ बड़े पर्दे तक ही सीमित थी या ये कैमेस्ट्री जिस तरह से पर्दे पर रियल दिखाई जाती थी उसी तरह से असल जिंदगी में भी थी? यह सवाल आज भी दर्शकों के दिल में उठता है।

Amitabh Bachchan, Jaya Bachchan, Rekha, Sanjeev Kumar, amitabh bachchan and rekha, amitabh bachcan and jaya bachchan, amitabh bachchan, amitabh bachchan movie Silsila, amitabh bachchan and rekha in silsila, 1981 Indian Hindi romantic drama film Silsila, Silsila directed by Yash Chopra, Yash Chopra, bollywood news in hindi, entertainment updates, entertainment newsin hindiये कहां आ गए हम यूं ही साथ-साथ चलते’ इस गाने में हिंदी सिनेमा के महानायक और बेहतरीन अदाकारा रेखा की कैमेस्ट्री देखते ही बनती है। फिल्म सिलसिला का ये गाना आज भी लोगों के दिल को छू जाता है।

‘ये कहां आ गए हम यूं ही साथ-साथ चलते’ इस गाने में हिंदी सिनेमा के महानायक और बेहतरीन अदाकारा रेखा की कैमेस्ट्री देखते ही बनती है। फिल्म सिलसिला का ये गाना आज भी लोगों के दिल को छू जाता है। जब भी गीत रेडियो या टीवी पर चलता है तो रेखा और अमिताभ की कैमेस्ट्री खुद ब खुद आंखों के आगे चलने लगती है। लेकिन क्या ये कैमेस्ट्री सिर्फ बड़े पर्दे तक ही सीमित थी या ये कैमेस्ट्री जिस तरह से पर्दे पर रियल दिखाई जाती थी उसी तरह से असल जिंदगी में भी थी? यह सवाल आज भी दर्शकों के दिल में उठता है।

करीब 25 साल पहले शुरू हुआ अमिताभ-रेखा और उनकी मोहब्बत का ये सिलसिला फिल्म ‘सिलसिला’ के जरिए लोगों तक पहुंचा। इस फिल्म के किरदारों के बीच पनपती मोहब्बत और रिश्तों में बढ़ती उलझनों को कहीं न कहीं दर्शकों ने उनकी असल जिंदगी से जोड़ा। इसके बाद लोगों को ये लगने लगा कि यह सिर्फ फिल्म की कहानी नहीं है। दो दिलों के मिलने-बिछड़ने की कहानी है। कई अंदाजे लगाए गए, इस दौरान कई तरह की कहानी बनाई गईं। लेकिन आज भी यही सवाल बरकरार है कि क्या कभी सच में रेखा अमिताभ की कोई लव स्टोरी थी भी या सिर्फ यह महज अफवाह। इस दौरान बहुत से किस्से थे जो अमिताभ और रेखा को लेकर चर्चा में आए।

रेखा और अमिताभ पहली दफा फिल्म ‘ दो अंजाने’ से एक दूसरे के कॉन्टैक्ट में आए। रेखा और अमिताभ के मिलने से 3 साल पहले अमिताभ और जया बच्चन की शादी हो चुकी थी। अमिताभ बच्चन अब सुपरस्टार थे। उस वक्त तक रेखा को कोई नहीं जानता था। उस वक्त न तो रेखा के ज्यादा फैंस थे, और न ही उनके लुक्स ऐसे थे। इस दौरान रेखा सुर्खियों में अकसर बनी रहती थीं लेकिन गलत वजहों से वह चर्चा का विषय बनी रहती थीं। इस दौरान रेखा और विश्वजीत का किसिंग सीन चर्चा में बना हुआ था। उनका नाम किरण कुमार के साथ जोड़ा गया वहीं खबरयह भी थी कि रेखा ने विनोद मेहरा के साथ शादी कर ली है वहीं फिर खबर यह भी आई कि दोनों का तलाक भी हो गया है। लेकिन रेखा ने कभी भी विनोद मेहरा के साथ शादी की बात को कुबूल नहीं किया। इस दौरान रेखा औऱ अमिताभ ने कहीं सुपरहिट्स दिए और बॉलीवुड को एक नई सुपरहिट जोड़ी मिल गई। इसके बाद अमिताभ और रेखा स्टारर गंगा की सौगंध, मुकद्दर का सिकंदर और मिस्टर नटवरलाल फिल्में आईं। दर्शकों ने इन फिल्मों में इस जोड़ी को खूब पसंद किया। इसके बाद गली-गली में दोनों की मोहब्बतों चर्चाएं शुरु हो गईं। इस दौरान खबरें आईं कि रेखा और अमिताभ के इन चर्चों की वजह से अमिताभ की बीवी जया बच्चन बहुत अपसेट हैं।

अब इधर रेखा को कई इवेंट्स पर मांग में सिंदूर के साथ देखा गया जिससे लोगों को कहानी में और भी कुछ जोड़ने का मौका मिल गया। इस दौरान रेखा ने स्टारडस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ये बताया कि वह मां बनने वाली हैं। इस दौरान अमिताभ अपनी रेखा के साथ अफेयर की खबरों पर कुछ नहीं बोले, वह चुप रहे। इस सभी खबरों से परेशान होकर जया बच्चन ने एक दिन रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए बुलवाया। अमिताभ इस दौरान घर पर नहीं थे वह शहर से बाहर गए हुए थे। इस दौरान रेखा के मन में कई सवाल उठे कि आखिर उन्होंने उन्हें वहां क्यों बुलाया। उन्हें लगा शायद जया उनसे अमिताभ लको लेकर चिल्लम चिल्ली करेंगी। लेकिन ऐसा कुछ भी न हुई। इस दौरान जया ने उन्हें डिनर कराया और अपने घर के इंटीरियर की बातें की। इ दौरान अमिताभ ने भी कहा कि रेखा औऱ उनके बीच कुछ भी नहीं। इस दौरान जया अमिताभ और रेखा ने फिल्म सिलसिला में साथ काम किया। आज भी रेखा और अमिताभ को लेकर यह सवाल दर्शकों के मन में है कि क्या दोनों के बीच सच में कुछ था या बातें महज अफवाह थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 माल्टा में ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के सेट से कैटरीना कैफ ने शेयर की पहली तस्वीर, क्या यह फिल्म का है लुक?
2 यूरोप वेकेशन से संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने शेयर की नई तस्वीरें, आपने देखीं क्या
3 कंगना रनौत ने कहा- लव लेटर लिखने और डेट पर जाने की उम्र में कर रही थीं ‘संघर्ष’
ये पढ़ा क्या?
X