ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन ने 30 साल तक क्यों नहीं किया रेखा के साथ काम, पूछने पर दिया था ऐसा जवाब

अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा के करियर की हिट फिल्मों में से एक बेहतरीन फिल्म थी 'सिलसिला'। इस फिल्म में तीनों सितारे साथ दिखे थे। हालांकि शुरूआत मे जया बच्चन इस फिल्म में..

अमिताभ बच्चन और रेखा फिल्म सिलसिला में.. (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम जब भी साथ आता है इनके रिश्ते से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी के किस्से सामने आते हैं। बॉलीवुड गलियारे में ये खबरें थीं कि अमिताभ की पत्नी और एक्ट्रेस जया बच्चन को रेखा और अमिताभ के साथ फिल्म करने से भी ऐतराज होने लगा था। ऐसे में जया बच्चन के मना करने के बाद से अमिताभ बच्चन ने कभी रेखा के साथ काम नहीं किया।

हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस बारे में खुद रिवील किया था कि आखिर क्यों अब अमिताभ बच्चन और रेखा एक साथ एक फ्रेम में नजर नहीं आते हैं। 80 के दशक की एक से बढ़कर एक फिल्में थीं जिनमें रेखा और अमिताभ बच्चन साथ नजर आए थे। इन फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। वहीं रेखा और अमिताभ बच्चन की कैमेस्ट्री को भी फैंस ने खूब प्यार दिया था।

खबरें ऐसी थीं कि रेखा और अमिताभ फिल्म के सेट पर काफी समय साथ बिताते हैं और तभी से इनके लव अफेयर की खबरें शुरू हो गईं। कहा जाता है कि एक बार अमिताभ और रेखा एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तभी जया बच्चन उस फिल्म सेट पर अमिताभ को देखने पहुंच गई थीं। अमिताभ को उस दिन जया ने रेखा के बहुत करीब पाया था उसी के बाद से जया बच्चन ने अमिताभ को रेखा संग काम करने से मना कर दिया था।

वहीं एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि वह क्यों अब रेखा के साथ काम नहीं करते हैं। बिग बी ने कहा था- कई सालों से रेखा के साथ काम न करने के पीछे का कारण है कि फिल्म की स्क्रिप्ट आज कल अच्छी नहीं मिल रही हैं। सुटेबल स्टोरीज की कमी है। अगर कहानी ऐसी मिलती है तो क्यों नहीं काम जरूर किया जाएगा। जया ने लगा दी थी सिक्योरिटी, फिर भी चकमा देकर अमिताभ बच्चन से मिलने पहुंच गई थीं रेखा

अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा के करियर की हिट फिल्मों में से एक बेहतरीन फिल्म थी ‘सिलसिला’। इस फिल्म में तीनों सितारे साथ दिखे थे। हालांकि शुरूआत मे जया बच्चन इस फिल्म में काम नहीं करना चाहती थीं। ऐसे में यश चोपड़ा ने जया बच्चन से एक वादा किया था तब जाकर वह इस फिल्म में रेखा संग काम करने के लिए मानी थीं। मैं उन्हें चाहती हूं और वो मुझे, बस खत्म- अमिताभ बच्चन से अफेयर को लेकर जब रेखा से किया गया था सवाल, बोल पड़ी थीं एक्ट्रेस

रेखा की जीवनी रेखा द अनटोल्ड स्टोरी लिखने वाले यासिर उस्मान ने बीबीसी से बातचीत में बताया था कि यश चोपड़ा ने रेखा और अमिताभ बच्चन को तो फिल्म ‘सिलसिला’ के लिए मना लिया था। लेकिन जया बच्चन पर अभी भी बात अटकी हुई थी। जया इस फिल्म में काम करने को लेकर राजी नहीं थीं। हालांकि जब यश चोपड़ा ने उन्हें क्लाइमेक्स सुनाया तब जाकर वह इस फिल्म को करने के लिए राजी हुई थीं।

यासिर उस्मान ने बताया था, ‘जया बच्चन को मनाने की जिम्मेदारी यश चोपड़ा ने खुद संभाली। शुरू में जया राजी नहीं हुईं लेकिन जब उन्हें फिल्म का क्लाइमेक्स सुनाया गया तो वो फिल्म के लिए तैयार हो गईं।’

यश चोपड़ा ने उनसे वादा किया और कहा कि फिल्म के क्लाइमेक्स में अमिताभ अपनी प्रेमिका को छोड़ कर हमेशा के लिए उनके पास आ जाते हैं। यह सुन वो फिल्म के लिए राजी हुई थीं।

Next Stories
1 सुरैया से बेपनाह मोहब्बत करते थे देव आनंद, प्यार टूटा तो भाई के कंधे पर सिर रख फूट-फूटकर रोने लगे थे
2 यूपी में कोरोना के हालात बेहतर, योगी जी ह‍िंंदू धर्म के रक्षक, योगी हैं तो यकीन है- एक्‍टर ने क‍िए ताबड़तोड़ ट्वीट, हुए ट्रोल
3 अवार्ड फंक्शन का मांगा पास लेकिन कोई नहीं आया साथ, आखिरी दिनों में कुछ ऐसी हो गई थी राजेश खन्ना की हालत
ये पढ़ा क्या?
X