ताज़ा खबर
 

‘चाहे जो हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’- जब जया बच्चन ने रेखा को डिनर पर बुला दे दी थी चेतावनी

अमिताभ, रेखा संग अपने संबंधों को भले नकारते रहे हों, लेकिन मीडिया की सुर्खियों से उनकी पत्नी जया परेशान हो गई थीं और एक रोज उन्होंने रेखा को अपने घर बुला लिया था और...

Rekha, Amitabh bachchan, Rekha-Amitabhरेखा (बाएं) और अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) को लेकर फिल्मी गलियारों में तमाम तरह की बातें कही गईं, लेकिन बिग बी की तरफ से कभी भी इन बातों पर कोई टिप्पणी नहीं की गई। अलबत्ता वे हमेशा रेखा के साथ अपने कथित संबंधों को नकारते ही रहे। कहते हैं दोनों के बीच नजदीकियां साल 1976 में आई फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट पर बढ़ीं और फिर मुलाकात का सिलसिला चल पड़ा। हालांकि अमिताभ तब शादीशुदा थे।

सेट पर ही अमिताभ ने सुना दी थी खरी-खोटी: दोनों के बीच नजदीकियों की खबर सुर्खियां बनने लगीं। हर दिन अलग-अलग तरह की खबरें आतीं। ऐसी ही एक खबर साल 1978 में आई फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग के दौरान आई। कहा गया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक अन्य कलाकार ने कथित तौर पर रेखा से कुछ बदतमीजी कर दी। इस घटना पर अमिताभ इतने खफा हो गए कि उसको सबके सामने खरी-खोटी सुना दी।

‘अपनी इमेज बचाने के लिए ऐसा किया’: अमिताभ की तरफ से भले ही रेखा के साथ संबंध को लेकर कुछ खास नहीं कहा गया हो, लेकिन उस दौर में रेखा इस पर खुलकर बात किया करती थीं। 1984 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ द्वारा दोनों के संबंधों की खबर को निराधार बताने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रेखा ने कहा था कि ‘उन्होंने (अमिताभ ने) अपनी, अपने परिवार और बच्चों की छवि बचाने के लिए ऐसा किया’।

‘मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’: अमिताभ, रेखा संग अपने संबंधों को भले नकारते रहे हों, लेकिन मीडिया की सुर्खियों से उनकी पत्नी जया परेशान हो गई थीं और एक रोज उन्होंने रेखा को अपने घर बुला लिया था। उस शाम जया बच्चन ने रेखा से साफ-साफ कह दिया था कि चाहे जो हो जाए, वो अमिताभ को नहीं छोड़ेंगी।

वरिष्ठ पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान ने रेखा की जीवनी ‘रेखा: कैसी पहेली जिंदगानी में’ भी इस किस्से का जिक्र करते हुए लिखा है कि रेखा ने स्टारडस्ट मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि जया बच्चन ने उन्हें अपने घर बुलाया था। उस शाम दोनों के बीच तमाम बातें हुईं, सिर्फ अमिताभ को छोड़कर और जाते-जाते जया ने उनसे कह दिया था कि चाहे जो हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी।’

साथ काम करने पर लगा दी थी रोक: कहते हैं कि जया बच्चन अमिताभ और जया के कथित अफेयर को लेकर आ रही खबरों से इतनी परेशान हो गई थीं कि फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के बाद दोनों के साथ काम करने पर रोक लगा दी थी। और कथित तौर पर अमिताभ बच्चन को साफ-साफ चेतावनी भी दे दी थी।

Next Stories
1 जब ट्रैफिक सिग्नल पर गाड़ी रोक मुकेश अंबानी ने किया नीता को प्रपोज, कहा था- जब तक हां नहीं कहोगी, गाड़ी नहीं चलेगी
2 वो तो इनकम टैक्स के छोटे नोटिस से भी डर जाते हैं- जब अमर सिंह ने अमिताभ को कह दिया था डरपोक, जानिये क्या था मामला
3 ‘रिलायंस एंड पर भारी अडानी एंड…’ पुण्य प्रसून बाजपेयी ने मारा ताना तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट
कोरोना LIVE:
X