इनका नहीं गोविंदा का ऑटोग्राफ लो- अमिताभ बच्चन का ऑटोग्राफ ले रहे फैंस से बोल पड़ी थी लड़की, खुद सुनाया था किस्सा

अमिताभ बच्चन ने बताया था कि एक बार फैन उनका ऑटोग्राफ ले रहे थे। तभी वहां मौजूद लड़की ने कहा कि इनका नहीं गोविंदा का ऑटोग्राफ लो।

amitabh bachchan, govinda
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और गोविंदा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और एक्टर गोविंदा ने अपनी-अपनी फिल्मों से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘हम’ से लेकर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ तक कई फिल्में शामिल हैं। खासकर फिल्म ‘छोटे मियां और बड़े मियां’ में दोनों की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया था। लेकिन ‘हम’ की शूटिंग के दौरान आलम ऐसा हो गया था कि लोग अमिताभ बच्चन से ज्यादा गोविंदा का ऑटोग्राफ लेने आते थे। इस बात का खुलासा खुद बिग बी ने अपनी बायोग्राफी में किया था।

अमिताभ बच्चन ने सिनेमा में मौजूद युवाओं के बारे में बात करते हुए कहा था, “दर्शक भी अब पहले की तरह सहिष्णु नहीं रहे हैं। मैं मानता हूं कि दर्शकों ने मुझे सांस लेने और गलतियां करने का काफी समय दिया, लेकिन अब युवा अभिनेताओं की बारी है, क्योंकि आजकल दर्शकों की उम्र भी 18 से 30 साल के बीच ही है।”

अमिताभ बच्चन ने ‘हम’ के सेट से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए बताया था, “जब मैं गोविंदा के साथ शूटिंग कर रहा था तो युवा बच्चों का एक ग्रुप सेट पर आया और वो मुझसे मेरा ऑटोग्राफ मांगने लगे। गोविंदा मेरे साथ में ही खड़े थे। वहां एक क्यूट सी लड़की भी थी, जिसने उन्हें पोक किया और कहा कि वो नहीं ये। गोविंदा का ऑटोग्राफ लो।”

फिल्म ‘हम’ में गोविंदा और अमिताभ बच्चन के साथ रजनीकांत ने भी काम किया था। ‘हम’ से पहले गोविंदा फिल्म ‘गैर कानूनी’ में रजनीकांत के साथ काम कर चुके थे। लेकिन जब ‘हम’ के सेट पर पहले दिन दोनों की मुलाकात हुई तो गोविंदा, रजनीकांत को पहचान तक नहीं पाए थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने अपने इंटरव्यू में किया था।

गोविंदा ने इस बारे में बताया था कि ‘हम’ की शूटिंग के दौरान रजनीकांत ने दाढ़ी रखी हुई थी, जिससे वह उन्हें नहीं पहचान पाए। जब रजनीकांत ने उन्हें ‘ची ची’ कहकर बुलाया तो एक्टर हैरान रह गए और सोचने लगे कि वह एक्टर को ऐसे क्यों कह रहे हैं। हालांकि बाद में उन्हें एहसास हो गया था कि वह रजनीकांत हैं।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट