ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार के बाद अमिताभ बच्चन ने शहीद सैनिकों के परिवार, किसानों को मदद देने की पुष्टि की

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शहीद सैनिकों की विधवाओं और किसानों के कल्याण के लिए दो करोड़ रूपये की सहायता राशि देने संबंधी खबरों की आज पुष्टि की।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शहीद सैनिकों की विधवाओं और किसानों के कल्याण के लिए दो करोड़ रूपये की सहायता राशि देने संबंधी खबरों की आज पुष्टि की। अदाकार ने ट्विटर पर सूत्र आधारित कुछ खबरों को साझा किया और ट्वीट कर कहा , ‘‘ हां ऐसा कर सकता हूं और मैं करूंगा। ’’ खबरों के मुताबिक , बच्चन ने शहीदों के परिवारों और किसानों को कर्ज अदायगी के लिए एक – एक करोड़ रूपए देने का संकल्प लिया है। खबरों में कहा गया है कि अभिनेता ने सही संगठनों की पहचान के लिए एक टीम बनायी है जो सुनिश्चित करेगी कि रकम जरूरतमंद लोगों तक पहुंचायी जाए। बहरहाल , अदाकार ने इस बारे में कुछ जिक्र नहीं किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल अक्षय ने हर शहीद के परिवार को 9 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी थी। उन्‍होंने कुल 1.08 करोड़ रुपए शहीदों के परिवारों को सौंपे थे। 11 मार्च को, पांच राज्‍यों में मतगणना के दौरान ही सुकमा में हमले की खबर आई थी। हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गए थे। हमले के बाद दुखी सीआरपीएफ के करीब तीन लाख जवानों ने होली न मनाने का फैसला किया था। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले के चलते होली नहीं मनाने का फैसला किया था। हमले की जानकारी मिलने के बाद वे तुरंत रायपुर भी गए थे। साथ ही गृह मंत्रालय, सीआरपीएफ और राज्‍य पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। हमले के बाद सुरक्षाबलों की ओर से ऑपरेशन चलाया गया था। इसमें मौके से आईईडी, बम और तीर मिले थे।

इससे पहले साल 2016 में फिल्मों में देशभक्त की भूमिका में नजर आने वाले बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने बीएसएफ (बॉर्डर सिक्यॉरिटी फोर्स) के शहीद जवान गुरनाम सिंह के परिवार को 9 लाख रुपए सहायता राशि दी थी। पाकिस्तानी कलाकारों को भारतीय फिल्मों में कास्ट करने और करण जौहर को आर्मी वेलफेयर फंड में 5 करोड़ रुपए जमा करने के लिए बाधित करने जैसी खबरों के बीच अक्षय की ओर से स्वेच्छा से उठाया गया यह कदम सराहनीय है। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, वरुण धवन और फरहान अख्तर समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स ने अक्की के इस कदम की तारीफ की है। शाहरुख ने अपनी ट्विटर हैंडल से लिखा- आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने के लिए शुक्रिया भारतीय सेना। हम सभी को हमारे जवानों की सलामती और खुशहाली की दुआ करनी चाहिए। बता दें कि अक्षय इस तरह का कदम उठाने वाले पहले बॉलीवुड स्टार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App