scorecardresearch

Premium

‘मैं इतनी मेहनत से पैसे कमाता हूं और तुम…’ बेटे अभिषेक पर नाराज हो गए थे अमिताभ बच्चन, जानिये क्या थी वजह

अभिषेक बच्चन ने कहा कि मेरे पिता ने मुझपर कभी हाथ नहीं उठाया, ना ही ऊंची आवाज में बात की। और इसकी कभी जरूरत भी नहीं पड़ी।

Amitabh Bachchan|Abhishek bachchan|bollywood
अभिषेक बच्चन ने बताया अमिताभ बच्चन से जुड़ा पुराना किस्सा (फोटो क्रेडिट-इंडियन एक्सप्रेस)

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन दोनों ही अपनी-अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में हैं। अमिताभ फिल्म ‘झुंड’ में स्पोर्ट टीचर के रूप में नजर आए। अब वो रनवे में नजर आने वाले हैं। वहीं अभिषेक बच्चन ‘दसवीं’ फिल्म को लेकर चर्चा में हैं। अभिषेक ने हाल ही में अपने पिता की बात करते हुए बचपन के दिनों को याद किया है।

Continue reading this story with Jansatta premium subscription
Already a subscriber? Sign in

एक्टर ने बताया कि जब वो पढ़ाई के लिए स्विट्जरलैंड के बोर्डिंग स्कूल चले गए थे। अकसर अपने पिता से अपने ग्रेड छुपाया करते थे। उन्होंने बताया कि जब परीक्षा में उनके खराब नंबर आते थे तो वो अपने पिता की डांट से डरकर रिपोर्ट कार्ड छुपा लिया करते थे। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन ने एक बार उनका रिपोर्ट कार्ड मंगवा लिया था, जबकि अभिषेक ने अपने रिजल्ट को उनसे दूर रखने की पूरी कोशिश की थी।

अभिषेक ने कहा, ”मैंने डाकिये का इंतजार करता था और सोचता था कि रिपोर्ड कार्ड मिलते ही मैं इसे छुपा दूंगा। तब तक इसे छुपाकर रखूंगा जब तक वापस स्विट्जरलैंड नहीं चला जाता। लेकिन एक दिन घर के इंटरकॉम में पापा का फोन आया। उनके पास मेरा रिपोर्ट कार्ड था और वो अपनी स्टडी में बैठकर उसे जोर से पढ़ रहे थे। मेरे मन में ख्याल आ रहे थे कि उन्हें मेरा रिजल्ट कार्ड कैसे मिला? क्या उन्होंने डाकिये को रिश्वत दी होगी? क्या वो मुझसे पहले जाग गए थे?

दरअसल एक इंटरव्यू में एक्टर से पूछा गया कि जब उनके खराब ग्रेड आते थे तो उन्हें डांट पड़ी है? जिसपर एक्टर ने कहा, ”वाट तो नहीं लगी लेकिन बैठ कर समझाया गया है कि देखो बेटा, हम इतना संघर्ष करके पैसा कमाते हैं, मेहनत करके पढ़ा-लिखा रहे हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि तुम उधर मस्ती करो। तुम्हें जिम्मेदार बनना होगा।”

एक्टर ने आगे कहा,”मेरे पिता ने मुझपर कभी हाथ नहीं उठाया, ना ही ऊंची आवाज में बात की। और इसकी कभी जरूरत भी नहीं पड़ी। वो बस आराम से बोलते थे और पूरे घर को समझ आ जाता था।” अभिषेक ने कहा कि उनकी मां यानी जया बच्चन ने कई बार उन्हें पीटने की कोशिश की, लेकिन क्योंकि वो फुर्तीले थे तो अपनी मां के हाथ नहीं आते थे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट