ताज़ा खबर
 

फर्जी निकली अमिताभ बच्चन के लिवर ट्रांसप्लांट की खबर, 37 साल से 25% लिवर के साथ जी रहे बिग बी, जानें मेडिकल हिस्ट्री

Amitabh Bachchan, KBC 11, BIG B Medical History: बात 37 साल पुरानी है जब अमिताभ बच्चन फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे। उस वक्त अमिताभ बच्चन की फिल्म कुली का सेट बैंगलुरू में लगा था। 26 जुलाई 1982 को फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन बुरी तरह से घायल हो गए थे।

Author Updated: October 18, 2019 7:06 PM
महानायक अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तबियत अचानक खराब होने की खबरें सामने आईं। ऐसे में फैंस उनकी अच्छी सेहत की कमाना कर रहे हैं। रिपोर्ट्स में सामने आया कि बिग बी की तबियत खराब होने के चलते उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन बिग बी नॉर्मल रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे। इस बीच मीडिया पर खबरें ये भी चल रही थीं कि अमिताभ बच्चन को लीवर की दिक्कत है। ऐसे में उनका लिवर ट्रांसप्लांट किया जा रहा है। आपको बता दें, अमिताभ बच्चन ठीक हैं और डेली रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे।

बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन 25% लिवर के साथ ही रह रहें। बिग बी की तबियत खराब होने के चलते फैंस काफी चिंतित हैं। ऐसे में फैंस केबीसी 11 को लेकर कह रहे हैं कि इस शो की शूटिंग अब कैसे होगी। ऐसे में सोनी टेलीविजन के पीआर एजेंसी ने इस बाबत बताया कि बिग बी बिलकुल ठीक हैं और केबीसी के लिए उनकी कोई शूटिंग कैंसल नहीं हुई है। मीडिया में चल रही लिवर ट्रांसप्लांट की खबर गलत है।

अमिताभ बच्चन को पेट दर्द की शिकायर उस वक्त से शुरू हुई जब वह अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए थे। बात 37 साल पुरानी है जब अमिताभ बच्चन फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे। उस वक्त अमिताभ बच्चन की फिल्म कुली का सेट बैंगलुरू में लगा था। 26 जुलाई 1982 को फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन बुरी तरह से घायल हो गए थे। इसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हादसे के बाद 3 दिन के बाद बिग बी चौथे दिन कोमा में चले गए थे।

इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मुंबई शिफ्ट किया। ब्रीचकैंडी अस्पताल में अमिताभ बच्चन को उस वक्त भर्ती कराया गया था। 2 अगस्त 1982 जब अमिताभ बच्चन को मुंबई लाया गया तब उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी। सुपरस्टार लगभग मौत के मुंह में जा चुके थे। इतना ही बैंगलोर से मुंबई लाते वक्त अमिताभ के पेट के टांके भी खुल गए थे। यह और गंभीरजनक था। ऐसे में अमिताभ बच्चनकी कंडीशन और खराह हो गई थी।

इसके बाद ब्रीचकैंडी में डॉक्टर्स का दोबारा ऑपरेशन किया गया। करीब 8 घंटे तक चला ऑपरेशन आखिरकार सफल हुआ। अमिताभ बच्चन के फैंस ने इस बीच उनकी जिंदगी के लिए ईश्वर से बहुद दुवाएं मांगी। तब जाकर अमिताभ बच्चन को दूसरा जीवन मिला। बता दें, यूं तो बिग बी का जन्मदिन 11 अक्टूबर को आता है। लेकिन 2 अगस्त को उन्हें इस हादसे के बाद दूसरा जीवन मिला था। ऐसे में कई बार वह सोशल मीडिया पर ईश्वर और अपनेफैंस का शुक्रगुजार करते देखे जाते रहे हैं। बेटे अभिषेक बच्चन ने भी इस बाबत एक इंस्टापोस्ट लिखा था जिसमें उन्होंने ये पोस्ट किया था।

इससे पहले भी अमिताभ बच्चन की तबियत खराब हुई थी। समय समय पर उन्हें पेट में दर्द की शिकायत रहती है। पिछली बार साल 2018 में भी वह रुटीन चेकअप के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल पहुंचे थे। उस वक्त फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की शूटिंग चल रही थी। इसी बीच बिग बी की तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद वह अस्पताल चेकअप के लिए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब, 3 दिन से नानावती अस्पताल में भर्ती!
2 सीक्वेल फिल्मों से संतुष्टि नहीं मिलती: रितेश
3 Jennifer Aniston ने इंस्टाग्राम पर किया डेब्यू, ज्वॉइन करते ही तोड़ दिया ‘रॉयल’ रिकॉर्ड
जस्‍ट नाउ
X