ताज़ा खबर
 

“ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” में बच्चन का लुक बताकर वायरल की जा रही यह तस्वीर, जानें क्या है असलियत

यह तस्वीर "ठग्स ऑफ हिंदोस्तान" से अमिताब बच्चन की है ही नहीं। यह तस्वीर असल में एक फोटोग्राफर स्टीव मैक्करी के द्वारा ली गई है।

इसी तस्वीर को अमिताभ बच्चन की तस्वीर बता कर कई वेबसाइट्स पर अपलोड किया गया था।

आमिर खान और अमिताभ बच्चन को पहली बार साथ में पर्दे पर ला रही यश राज बैनर्स की फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” लगातार चर्चा में है। फिल्म में दोनों ही एक्टर्स के लुक्स को लेकर चर्चाएं गरम हैं। हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसे फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” के लिए अमिताभ बच्चन का लुक कह कर चलाया जा रहा था। बताया यह गया कि फिल्म बिग-बी का लुक लीक हो गया है। देखते ही देखते तस्वीरें वायरल हो गईं और कई बड़ी वेबसाइट्स ने इन्हें चलाया। तस्वीर में एक अमिताभ की तरह दिखने वाला शख्स पगड़ी लगाए और चश्मा पहने दिख रहा था।

हकीकत यह है कि यह तस्वीर “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” से अमिताब बच्चन की है ही नहीं। यह तस्वीर असल में एक फोटोग्राफर स्टीव मैक्करी के द्वारा ली गई है। इसे उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर भी किया है। तस्वीर के कैप्शन में स्टीव ने इसके बारे में बताया है। उन्होंने लिखा- मैंने 68 वर्षीय अफगान रिफ्यूजी शाहबुज की यह तस्वीर पाकिस्तान में खींची थी। बहुत से अफगान ऐसे हैं जो सिर्फ फर्स्ट नेम का इस्तेमाल करते हैं। कमाल की बात तो यह है कि यह तस्वीर स्टीव के द्वारा कॉपीराइटेड है जिसे उन्होंने एक वेबसाइट पर प्रदर्शित किया है। इस वेबसाइट के माध्यम से वह अपनी तस्वीरें बेचते हैं।

मालूम हो कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी तस्वीर को “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” से एक्टर का लुक बताकर चला दिया गया। इससे पहले आमिर खान की एक तस्वीर को भी फिल्म से उनका लुक बताकर चलाया गया था। तस्वीर में आमिर खान ने लाल रंग की पगड़ी पहनी हुई थी और इसे सोशल मीडिया पर यह बता कर चलाया गया कि यह फिल्म से आमिर खान का लुक है। बाद में यह फिल्म से उनका लुक नहीं बल्कि एक विज्ञापन से उनका स्क्रीन शॉट है। कमाल की बात यह भी है कि फिल्म में काम कर रहे किसी भी एक्टर द्वारा इसे आधिकारिक रूप से शेयर नहीं किया गया था।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App