X

KBC 2018: अमिताभ बच्चन ने बताया किस्सा- जब पिता से पूछा मुझे पैदा क्यों किया तो क्या मिला जवाब

अमिताभ ने बताया कि जवानी के दिनों में पिता से सवाल कर दिया था कि मुझे क्यों पैदा किया? बिग बी के सवाल का जवाब हरिवंश राय बच्चन ने बेहद खास अंदाज में दिया था।

KBC Kaun Banega Crorepati 2018, Jio KBC Play Along Jackpot Question:  सोनी टीवी का पॉपुलर रिएलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 10’ 3 सितंबर से ऑन-एयर कर दिया गया है। शो के दूसरे दिन हॉट सीट पर बिहार के सोमेश कुमार चौधरी ने अपनी किस्मत आजमाई। शो के दौरान होस्ट अमिताभ बच्चन और कंटेस्टेंट सोमेश ने कई मजेदार किस्से शेयर किए। अमिताभ ने बताया कि जवानी के दिनों में पिता से सवाल कर दिया था कि मुझे क्यों पैदा किया? बिग बी के सवाल का जवाब हरिवंश राय बच्चन ने बेहद खास अंदाज में दिया था।

अमिताभ ने कहा, ”जवानी के दिनों में मैं और मेरे दोस्त नौकरी न मिलने के कारण परेशान रहते थे। तब मेरे एक दोस्त ने कहा कि मुझे नौकरी इसलिए नहीं मिल रही क्योंकि मेरे पिता ने मुझे पैदा किया। ये बात मुझे भी पसंद आ गई। घर जाकर मैंने गुस्से में अपने पिता (हरिवंश राय बच्चन) से पूछ लिया- आपने हमें पैदा क्यों किया? इतना कहकर मैं वहां से निकल गया। दूसरे दिन पिताजी ने मेरे लिए एक चिट्टी छोड़ी, जिस पर लिखा था-

जिंदगी और जमाने की

कशमकश से घबराकर

मेरे बेटे मुझसे पूछते हैं कि

हमें पैदा क्यों किया था?

और मेरे पास इसके सिवाय

कोई जवाब नहीं है कि

मेरे बाप ने मुझसे बिना पूछे

मुझे क्यों पैदा किया था?

और मेरे बाप को उनके

बाप ने बिना पूछे उन्हें और

उनके बाबा को बिना पूछे उनके

बाप ने उन्हें क्यों पैदा किया था?”

कंटेस्टेंट सोमेश ने गेम खेलते हुए जल्द ही अपनी तीन लाइफ लाइन खो दीं। रेलवे और एयर टिकट के संबंध में पीएनआर में आर का क्या मतलब होता है? इस सवाल का जवाब कंटेस्टेंट नहीं दे सके। सोमेश ने जनता की राय का विकल्प चुना। सही जवाब रिकॉर्ड था। सोमेश ने 80 हजार रुपए अपने नाम कर लिए थे। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर है। यही कारण है कि शो के अबतक के ज्यादातर सीजन सफल साबित हुए हैं।

  • Tags: Amitabh Bachchan,