ताज़ा खबर
 

फिर भी देखो क्या मिला? पूनम सिन्हा के व्रत रखने पर जब अमिताभ बच्चन ने उड़ाया मजाक, शत्रुघ्न सिन्हा ने सुनाया किस्सा

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब 'एनिथिंग बट खामोश' में खुलासा किया कि कैसे पूनम सिन्हा के करवा चौथ पर व्रत रखने को लेकर अमिताभ बच्चन ने मजाक उड़ाया था।

Photos: Indian Express Archives and Social Media

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों 70 के दशक में एक्टिंग की दुनिया के मेगा स्टार भी माने जाते थे। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन की दोस्ती में खटास पड़नी शुरू हो गई थी। इस बात का खुलासा खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश’ में किया था। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि कैसे उनकी पत्नी द्वारा करवा चौथ का व्रत रखने पर अमिताभ बच्चन ने मजाक उड़ाया था।

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब ‘एनिथिंग बट खामोश’ में अमिताभ बच्चन को लेकर खुलासा किया और बताया, “अमिताभ की मम्मी ने करवा चौथ पर मेरी पत्नी पूनम सिन्हा द्वारा व्रत रखने पर उनकी तारीफ की। इसपर मजाक उड़ाते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, “इतने व्रत रखने के बाद भी देखों उन्हें क्या मिला है।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में बताया कि अमिताभ बच्चन के कारण उन्होंने कई फिल्में छोड़ दीं। इतना ही नहीं, उन्होंने कई फिल्मों का साइनिंग अमाउंट भी लौटा दिया था। हालांकि, अमिताभ बच्चन ने कभी भी शत्रुघ्न सिन्हा के इन दावों पर कोई जवाब नहीं दिया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी किताब में ‘काला पत्थर’ से जुड़े मामले का भी खुलासा किया था। एक्टर ने अपनी किताब में बताया, “काला पत्थर’ फिल्म में एक फाइट सीन के दौरान जब तक शशि कपूर ने हमें अलग नहीं किया, अमिताभ बच्चन मुझे बुरी तरह से पीटते रहे। शूटिंग के बीच ही अमिताभ बच्चन के बगल में मौजूद सीट मुझे कभी नहीं दी गई। हम एक ही होटल में ठहरे थे, लेकिन कभी भी उन्होंने मुझसे ये नहीं कहा कि चलो साथ में चलते हैं।”

बता दें कि टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये गए इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि जो फिल्में मुझे ऑफर की गई थीं, वो बाद में अमिताभ बच्चन के पास चली गई थीं। इसमें ‘दीवार’, ‘शोले’ और ‘सत्ते पे सत्ता’ शामिल हैं। बता दें कि फिल्म ‘शोले’ में भी ‘जय’ का रोल पहले शत्रुघ्न सिन्हा को ऑफर किया गया था, लेकिन वह रोल भी बाद में अमिताभ बच्चन ने निभाया था। इस मामले को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि मैं उस वक्त मजबूर था।

Next Stories
1 एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन, आर्मी में मेजर पद से रिटायर होने के बाद इस वजह से बने थे एक्टर
2 ये आदमी क्या खाता है? राजेश खन्ना की तस्वीरें देख हैरान रह गए थे अमिताभ बच्चन, कह दी थी ऐसी बात
3 एक दिन तो इंतजार कर लेते- रोहित सरदाना के निधन पर कांग्रेस नेता उदित राज ने कसा तंज तो संबित पात्रा ने दिया करारा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X