अमिताभ बच्चन ने सेट पर सबके सामने धुले थे करीना कपूर के पैर, दूर करना चाहते थे एक गलतफहमी; जानें क्या था माजरा

अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘पुकार’ के सेट पर सबके सामने करीना कपूर के पैर धुले थे। वह एक्ट्रेस के मन से गलतफहमी दूर करना चाहते थे।

amitabh bachchan, kareena kapoor
अमिताभ बच्चन ने धुले थे करीना कपूर के पैर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। अमिताभ बच्चन ने ‘सात हिंदुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए थे। यूं तो अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है और उनके करोड़ों फैंस भी हैं। लेकिन एक वक्त एक्टर की जिंदगी में ऐसा भी था, जब उन्हें पूरे सेट के सामने करीना कपूर के पैर धुलने पड़े थे। दरअसल, वह करीना कपूर के मन से खुद के लिए गलतफहमी को दूर करना चाहते थे।

अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा अपने ब्लॉग में किया था। अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्होंने पूरे सेट के सामने उनके पैर धुले थे और उन्हें यह समझाया भी था कि वह बुरे इंसान नहीं हैं। यह घटना 1983 में ‘पुकार’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर के साथ काम कर रहे थे। फिल्म में एक सीन था, जहां अमिताभ बच्चन, रणधीर कपूर को पीटते हैं।

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था, “जब हम गोवा में ‘पुकार’ की शूटिंग कर रहे थे तो वहां करीना भी मौजूद थीं। लेकिन एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान वह परेशान हो गईं, जहां मैं उनके पिता को पीट रहा था। अपनी मासूमियत में वह यह सब देखकर रुक नहीं पाईं और पिता को बचाने के लिए सेट पर भागी-भागी चली आईं।”

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “अपनी चिंताजनक नजरों से वह मुझे देख रही थीं। उनके पैर रेत में सन गए थे। ऐसे में मैंने थोड़ा सा पानी मंगवाया और उनके छोटे-छोटे पैर धुले, उन्हें यह एहसास दिलाने के लिए कि जो अभी उन्होंने देखा वह असली नहीं है। मुझे भी लगता है कि पैर धुलने के बाद मेरे बारे में उनके विचार थोड़े बदल गए थे।”

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए आगे लिखा, “मैं इतना भी बुरा नहीं हूं। करीना को भी यह लम्हा अभी तक याद है।” बता दें कि करियर के दौरान करीना कपूर ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘देव’ और ‘सत्याग्रह’ शामिल है। इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से डेब्यू भी किया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट