अमिताभ बच्चन को बिना बताए उनकी पुरानी कार ले गई थीं मुमताज, छोड़ गई थीं अपनी मर्सिडीज; जानें क्या थी वजह

अमिताभ बच्चन की दिली तमन्ना पूरी करने के लिए मुमताज अपनी शानदार कार मर्सडीज छोड़कर चली गई थीं और अपने साथ एक्टर की पुरानी कार ले गई थीं।

amitabh bachchan, mumtaz,
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और मुमताज (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का महानायक कहा जाता है। ‘सात हिंदुस्तानी’ से फिल्मों में कदम रखने वाले अमिताभ बच्चन ने ‘जंजीर’, ‘दीवार’ और ‘शोले’ जैसी कई फिल्मों के जरिए जबरदस्त पहचान बनाई है। यूं तो अमिताभ बच्चन आज न केवल आलीशान बंगलों बल्कि शानदार गाड़ियों के भी मालिक हैं। लेकिन एक वक्त उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब उनका सपना तो मर्सिडीज चलाने का था, लेकिन उनके पास असल में फिएट कार थी। हालांकि बिग बी की यह इच्छा बाद में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज ने पूरी कर दी थी।

’70 एमएम विद राहुल’ में होस्ट ने किस्से को साझा करते हुए बताया था कि साल 1972 में अमिताभ बच्चन और मुमताज ने फिल्म ‘बंधे हाथ’ की शूटिंग की थी। दोनों इस फिल्म के जरिए पहली और आखिरी बार एक साथ नजर आए थे। शूटिंग के वक्त जहां मुमताज बॉलीवुड की सुपरस्टार थीं, तो वहीं अमिताभ बच्चन एक साधारण एक्टर थे।

‘बंधे हाथ’ की शूटिंग में मुमताज अकसर अपनी शानदार कार मर्सिडीज में सेट पर आती थीं। उनकी कार देखकर कई बार अमिताभ बच्चन को भी इच्छा हुई कि वह एक्ट्रेस से कहें कि मुझे आपकी कार चलाने का मन है। लेकिन वह बात बिग बी, मुमताज से नहीं कह पा रहे थे। हालांकि एक दिन अमिताभ बच्चन ने एक्ट्रेस से कह ही दिया, ‘आपकी कार बहुत अच्छी है। मैं यह चलाना चाहता हूं और खरीदना चाहता हूं।’

अमिताभ बच्चन की बातें सुनकर मुमताज को उनकी दिली तमन्ना का एहसास हो गया। ऐसे में एक दिन शूटिंग के बाद जब अमिताभ बच्चन कार को ढूंढते हुए पार्किंग तक पहुंचे तो उन्होंने पाया कि उनकी पुरानी कार वहां मौजूद नहीं है। तभी वहां मुमताज का ड्राइवर आया, जिसने उनसे कहा, “मैडम आपकी कार लेकर गई हैं। आपके लिए अपनी कार की चाभी छोड़ गई हैं, ऐसे में आप उनकी कार लेकर चले जाइये।”

बता दें कि एक बार अमिताभ बच्चन ने भी मुमताज संग अपनी तस्वीर ट्विटर पर साझा की थी और लिखा था, “मुमताज के साथ। वह एक बहुत बड़ी स्टार थीं। लेकिन इसके बाद भी वह एक फ्लॉप अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए राजी हुई थीं। मैं इस बात को कभी नहीं भूलुंगा।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।