ताज़ा खबर
 

अमिताभ बच्चन ने कहा- मक्खी से फैलता है कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय ने नकारा तो करना पड़ा ट्वीट डिलीट

Coronavirus: अमिताभ बच्चन ने कोरोना को मात देने के लिए लोगों से जनआंदोलन बनाने की बात भी कही। उन्होंने कहा, 'जैसे हमने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन को जनआंदोलन बनाकर भारत को खुले में शौच से मुक्त बनाया। जैसे...'

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 694 हो चुकी है। वहीं 16 की मौत हो चुकी है।

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय ने अमिताभ बच्चन के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस मक्खियों से भी फैलता है। मंत्रालय द्वारा इस दावे को खारिज किए जाने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से उस ट्वीट को डिलीट कर दिया है।

दरअसल अमिताभ बच्चन ने 25 मार्च को कोरोना को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के लिहाज से अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया जिसमें चीन के विशेषज्ञों के हवाले से कहा था कि ‘कोरोना का मरीज अगर ठीक हो जाए तब भी कुछ हफ्तों तक उसके मल में यह संक्रमण जिंदा रहता है।’

अमिताभ बच्चन ने बताया, ‘संक्रमित व्यक्ति के मल पर बैठी मक्खियां दुर्भाग्य से फल, सब्जियों, खाने पर बैठ जाएं तो ये बीमारी और फैल सकती है।’ अमिताभ बच्चन के इस दावे को स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने गुरुवार को अपने प्रेस कांफ्रेस में खारिज कर दिया और कहा कि मक्खियों से कोरोना नहीं फैलता है।

बता दें अमिताभ बच्चन ने कोरोना को मात देने के लिए लोगों से जनआंदोलन बनाने की बात भी कही। उन्होंने कहा, ‘जैसे हमने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन को जनआंदोलन बनाकर भारत को खुले में शौच से मुक्त बनाया। जिस तरह से हम सबने मिलकर हमारे दो बूंद जिंदगी के अभियान में शामिल होकर भारत को पोलियो से मुक्त कराया उसी तरह आप भी कोरोना वायरस को रोकने में देश की मदद आप इन तीन कार्यों से करें।’ अमिताभ बच्चन का ट्वीट जिसे अब डिलीट किया जा चुका है-

अमिताभ बच्चन ने तीन कार्य इस प्रकार बताए-

पहलाः अपने शौचालय का नियमित रूप से इस्तेमाल करें। और खुले में शौच के लिए बिल्कुल ना जाएं।

दूसराः सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंस) बनाए रखें। और केवल किसी आपातकाल स्थिति में ही घर से बाहर निकलें।

तीसराः दिन में अनेक बार कम से कम 20 सेकेंड तक अपने हाथों को धोएं। और अपने आंख, नाक, मुंह को बिल्कुल ना छुएं। आखिर में अमिताभ बच्चन कहते हैं कि कोरोना को हराना है तो याद रखना होगा। दरवाजा बंद तो बीमारी बंद।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus: क्या लंदन में प्रिंस चार्ल्स से मिली थीं कनिका कपूर? जानिये वायरल फोटो की सच्चाई
2 बढ़ रही हैं टिकटॉक फेम मिस्टर फैजू और जन्नत जुबैर के बीच नजदीकियां, कुछ इस अंदाज में आए नजर
3 14 की उम्र में किया था बैकग्राउंड डांसर का रोल, मिले थे 75 रुपये, सलमान खान ने बताया पूरा किस्सा
ये पढ़ा क्या?
X